गूगल के Pixel फोन के डीटेल्स लीक, सामने आई ये जानकारी

Written By:

दिग्गज कंपनी गूगल अब स्मार्टफोन बिजनेस में एंट्री लेने जा रही है। कंपनी ने पिछले साल Pixel और Pixel XL को लांच किया था। अब कंपनी एक बार फिर Pixel सीरीज के अगले दो फोन लॉन्च करने जा रही है। हालांकि लॉन्च के पहले ही इन दोनों स्मार्टफोन की लीक जानकारी सामने आ चुकी है। इससे पहले हुई लीक में फोन के डिजाइन सामने आई थी। फिलहाल जानिए इन दोनों स्मार्टफोन के लीक डिटेल्स के बारे में।

गूगल के Pixel फोन के डीटेल्स लीक, सामने आई ये जानकारी

Pixel 2 और Pixel XL 2 स्मार्टफोन के लीक में इसकी कीमत और डिजाइन के अलावा इसमें यूज किए गए हार्डवेयर और लॉन्च की तारीख भी सामने आ चुकी है।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कब होंगे लॉन्च-

जानकारी के मुताबिक यह दोनों ही फोन इसी साल अक्टूबर में लॉन्च किए जा सकते हैं। पहले खबरें आ रही थीं कि गूगल इन फोन को अगले साल लॉन्च करेगी, लेकिन इन ताजा लीक के मुताबिक अब इस फोन का इंतजार करने वालों को ज्यादा इंतजार नहीं करना होगा।

कीमत-

Pixel 2 और Pixel XL 2 स्मार्टफोन की कीमत की करें तो लीक में सामने आया है कि इन दोनों फोन की कीमत करीब 50 हजार रुपए होगी। बता दें कि कंपनी के पिछले साल लॉन्च फोन की कीमत भी करीब कीमत 44 हजार रुपए है।

फुल एचडी डिस्प्ले-

लीक जानकारी के मुताबिक, Pixel 2 में 4.97 इंच का फुल एचडी रेजॉल्यूशन का डिस्प्ले होगा। फोन में सबसे बड़ा बदलाव इसके डिजाइन में देखने को मिल सकता है। XDA की रिपोर्ट से पता चला है कि गूगल नए फोन्स से 3.5 मिमी हेडफोन जैक हटा सकता है। Pixel XL 2 में 5.99 इंच का 1440p OLED डिस्प्ले होगा। लीक रिपोर्ट के अनुसार यह Pixel XL की तुलना में काफी पतला होगा।

डुअल स्टीरियो स्पीकर्स-

गूगल Pixel 2 में डुअल स्टीरियो स्पीकर्स लगा सकता है। यह स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट पर काम करेगा। अगर बात करें इसकी रैम की तो लीक इंफोर्मेशन के मुताबिक, इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी इंटरनल मेमोरी होगी।

इंटरनल मैमोरी-

Pixel XL 2 स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 चिपसेट प्रोसेसर होगा। इसमें 4जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल मैमोरी हो सकती है और एक्सपेंडेबल स्टोरेज की भी सुविधा उपलब्ध होगी।

Pixel XL 2 का डिजाइन-

आखिर में अगर Pixel XL 2 के डिजाइन की बात करें तो ये दो टोन ग्लास और मेटल फिनिश बॉडी से बनाया गया है। हालांकि ग्लास विंडो फिंगरप्रिंट सेंसर नहीं होगा। इसके अलावा फोन में डुअल एलईडी फ्लैश के साथ डुअल या सिंगल कैमरा हो सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज



Read more about:
English summary
a new leaked of Google 2nd-gen Pixel smartphones, shows more information about its design and hardware.
Please Wait while comments are loading...
लिपस्टिक लगाकर भाग रहा था ISIS आतंकी, दाढ़ी की वजह से पकड़ा गया
लिपस्टिक लगाकर भाग रहा था ISIS आतंकी, दाढ़ी की वजह से पकड़ा गया
दिल्ली: विदेशी छात्रा को देख कार से उतरा, करने लगा हस्तमैथुन
दिल्ली: विदेशी छात्रा को देख कार से उतरा, करने लगा हस्तमैथुन
Opinion Poll

Social Counting