अब जॉब दिलाने में मदद करेगा गूगल, GOOGLE I/O कॉन्फ्रेंस में किए ये अहम ऐलान

Written By:

GOOGLE I/O की सालाना कॉन्फ्रेंस में गूगल की तरफ से नई घोषणाएं की गई हैं। इस कॉन्फ्रेंस में कई पुराने फीचर्स के अपडेटेड वर्जन के बारे में जानकारी दी गई और नई टेक सर्विसेज के बारे में भी बताया गया। करीब दो घंटे चले इस प्रोग्राम में नौकरी और हेल्थ से लेकर गूगल लैंस, यूट्यूब के नए फीचर्स पर बात की गई। जानिए गूगल के इन सात नए फीचर्स के बारे में।

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने की अहम घोषणाएं

गूगल दिलाएगी नौकरी-
सीईओ सुंदर पिचाई ने बताया कि गूगल ने नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को ध्यान रखते हुए एक नया फीचर एड किया है, जो उन्हें एंप्लॉयर्स से जोड़ेगा। अब गूगल सर्च में जॉब सर्चिंग टूल्स भी होगा। इस फीचर में के लिए गूगल ने लिंक्डइन, मॉन्स्टर और करियर बिल्डर समेत कुछ अन्य कंपनियों से पार्टनरशिप की है। फिलहाल ये फीचर सिर्फ अमेरिका में होगा उसके बाद बाकी देशों में इसका विस्तार किया जाएगा।

गूगल फोटोज अपडेट-
गूगल फोटोज में तीन नए फीचर्स लॉन्च किए गए हैं। गूगल फोटोज ब्लर्ड फोटो खुद हटा देगा और आपको सजेस्ट करेगा कि कौन सा फोटो शेयर किया जाना चाहिए। आप फोटो लाइब्रेरी को दोस्तों के साथ शेयर कर सकते हैं और उनकी लाइब्रेरी में अपने फोटो भी सेव कर सकते हैं।

गूगल लेंस
गूगल लेंस विजन आधारित फीचर है, जो आपको किसी भी चीज को पहचानने में मदद करेगा। इसके लिए आपको स्मार्टफोन का कैमरा उस तरफ करना होगा। इसके अलावा टेक्स्ट पासवर्ड के सामने फोन का कैमरा रखने पर इस फीचर के जरिए पासवर्ड खुद एंटर हो जाएगा।

गूगल सीईओ सुंदर पिचाई ने की अहम घोषणाएं

हेल्थ-
गूगल ने चिकित्स में पहल करते हुए न्यूरल नेटवर्क्स बनाए हैं। इसके जरिए पैथलॉजिस्ट्स कैंसर का इलाज बेहतर तरीके से हो सकेगा।

विज़न बेस्ड कम्प्यूटिंग कैपैबिलिटी-
इस फीचर में स्मार्टफोन में गूगल लेंस होने पर स्मार्टफोन का कैमरा वाई-फाई राउटर तक ले जाकर यह एसएसआईडी और पासवर्ड जेनरेट कर देगा और नेट अपने आप कनेक्ट हो जाएगा।

गूगल असिस्टेंट इंटरफेस-
गूगल असिस्टेंट को अपडेट करते हुए गूगल ने इसमें टाइपिंग फीचर भी शामिल कर दिया है। इसके अलावा गूगल लेंस के इनपुट को भी इसमें जोड़ा जा सकेगा।

क्लाउड TPU
गूगल ने क्लाउड TPU की घोषणा की है। ये हार्डवेयर गूगल के डेटा सेंटर्स में मशीन लर्निंग में मदद करता है। गूगल अपनी सभी AI सर्विस को एक प्लैटफॉर्म पर लाने की कोशिश कर रहा है।

जीमेल पर स्मार्ट रिप्लाई
गूगल ने जीमेल के साथ स्मार्ट रिप्लाइ का फीचर जोड़ा है। फिलहाल ये फीचर सिर्फ अंग्रेजी और स्पैनिश भाषा में ही उपलब्ध होगाा।

गूगल होम अपडेट-
गूगल होम के इस फीचर के जरिए हैंड्स फ्री कॉलिंग की जा सकेगी। ये फीचर ब्लूटूथ भी सपॉर्ट करेगा, जिससे ऐंड्रॉयड और iOS डिवाइसेज को कनेक्ट कर ऑडियो प्ले किया जा सकेगा।

डेड्रीम स्टैंडअलोन वीआर-
VR प्लैटफॉर्म में ट्रैकिंग कैपिबिलिटी बेहतर है और यह सैमसंग S8 जैसे नए स्मार्टफोन्स के लिए ज्यादा बढ़िया है।



English summary
at I/O developer conference Google’s CEO Sundar Pichai announced some features update and technology that can help people in health and job search. Other that this features like google photos and google assistant also can help you.
Please Wait while comments are loading...
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
यार तेरी बीवी कल जोर-जोर से क्यों चिल्ला रही थी?
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
चीन विवाद पर पीएम मोदी की चाणक्य नीति होगी कारगर साबित!
Opinion Poll

Social Counting