Google Assistant हुआ और भी स्मार्ट, अब आपके लिए सर्च करेगा सॉन्ग

By Neha
|

अगर आप स्मार्टफोन यूजर हैं, तो गूगल असिस्टेंट के बारे जानते ही होंगे। ये आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस पर बेस्ड गूगल की सर्विस है। इसमें आप स्मार्टफोन को टच किए बिना वो नंबर डायल करने से लेकर कई जानकारियां तक सर्च कर सकते हैं। अब गूगल असिस्टेंट पहले से भी ज्यादा स्मार्ट हो गया है। गूगल असिस्टेंट अब यूजर्स के लिए गानें भी पहचान सकता है। गूगल असिस्टेंट के सॉन्ग पहचानने की झमता को एंड्रॉइड यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया है।

 
Google Assistant हुआ और भी स्मार्ट, अब आपके लिए सर्च करेगा सॉन्ग

अगर आप भी गूगल असिस्टेंट में सॉन्ग पहचानने का ट्रायल करना चाहते हैं, तो सबसे पहले अपने फोन में गूगल असिस्टेंट ओपन करें। अब गूगल असिस्टेंट से पूछे कि यह कौन सा गाना है, इसके बाद उस गाने की लाइन्स बताएं। इसके बाद गूगल असिस्टेंट अगर ये गाना समझ लेगा, तो गाने से जुड़ी जानकारी जैसे, सिंगर, एल्बम का नाम रिलीज डेट और लिरिक्स वगैरह की जानकारी आपको दे देगा।

बंपर डिस्काउंट के साथ Flipkart पर Mi MIX 2 की सेल शुरूबंपर डिस्काउंट के साथ Flipkart पर Mi MIX 2 की सेल शुरू

गूगल असिस्टें में न सिर्फ हिंदी बल्कि अंग्रेजी और अन्य भाषाओं में भी गाने सर्च किए जा सकते हैं। बता दें कि गूगल असिस्टेंट को इंडियन यूजर्स के लिए पहले से काफी अपडेट किया गया है। शुरुआत में गूगल असिस्टेंट को हिंदी एक्सेंट समझने में परेशानी आती थी और गूगल असिस्टेंट पर वॉयस के जरिए चीजें सर्च करना थोड़ा मुश्किल होता था। हालांकि अब गूगल असिस्टेंट आसानी इंडियन एक्सेंट पहचान सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Google Assistant can finally recognize music and songs. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X