OMG! Google Chrome 2023 से कुछ कंप्यूटरों पर काम करना कर देगा बंद, जानिए क्यों

|
OMG! Google Chrome 2023 से कुछ कंप्यूटरों पर काम करना कर देगा बंद..

Google Chrome: Google का लोकप्रिय ब्राउज़र क्रोम अगले साल से यानि कि 2023 से कुछ कंप्यूटरों पर काम करना बंद कर देगा। कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि क्रोम विंडोज 7 और विंडोज 8.1 ( Window 7 - 8.1 ) चलाने वाले पीसी पर काम करना बंद कर देगा। क्रोम के नए वर्जन का उपयोग जारी रखने के लिए यूजर को विंडोज 10 और विंडोज 11 ( Window 10 - 11 ) में अपग्रेड करना होगा। 7 फरवरी, 2023 को Google Chrome v110 के जारी होने के बाद सेवाएं बंद कर दी जाएंगी। Microsoft 10 जनवरी, 2023 को Windows 7 ESU और Windows 8.1 से चलना बंद कर देगा।

 

Google Fined: गूगल पर लगा 1337 करोड़ रुपये का जुर्माना, क्या प्ले स्टोर खतरे में है?Google Fined: गूगल पर लगा 1337 करोड़ रुपये का जुर्माना, क्या प्ले स्टोर खतरे में है?

Google Chrome: नहीं मिलेगा कोई अपडेट

Google का कहना है कि क्रोम के पुराने वर्जन का विंडोज 7 और 8.1 वाले पीसी पर काम करना जारी रखेंगे, लेकिन ब्राउज़र को कोई अपडेट प्राप्त नहीं होगा। "यदि आप वर्तमान में विंडोज 7 या विंडोज 8.1 पर है, तो जल्दी से अपडेट करें। इस बीच, Microsoft 10 जनवरी, 2023 को Windows 7 ESU और Windows 8.1 के लिए समर्थन खत्म कर देगा। जबकि Windows 7 समर्थन जनवरी 2020 में समाप्त हो गया। कंपनी का कहना है कि विंडोज 8.1 यूजर अभी भी एक नए OS में अपग्रेड करने में इनेबल हो सकते है, लेकिन उन्हें कोई ESU नहीं मिलेगा।

Google ने बजट स्मार्टफोन के लिए Android 13 Go Edition किया लॉन्च, जानिए क्या है खासियतGoogle ने बजट स्मार्टफोन के लिए Android 13 Go Edition किया लॉन्च, जानिए क्या है खासियत

OMG! Google Chrome 2023 से कुछ कंप्यूटरों पर काम करना कर देगा बंद..

Secure Your Google Account: अपने Google Account को कैसे रखे सुरक्षित, इन बातों का रखना होगा खास ध्यान..Secure Your Google Account: अपने Google Account को कैसे रखे सुरक्षित, इन बातों का रखना होगा खास ध्यान..

Google Chrome: वायरस और मैलवेयर का हो सकता है जोखिम

FAQ पेज पर, माइक्रोसॉफ्ट ( Microsoft ) का कहना है कि विंडोज 8.1 चलाने वाले कंप्यूटर अभी भी काम करेंगे, लेकिन माइक्रोसॉफ्ट अब किसी भी मुद्दे, सॉफ्टवेयर अपडेट या सुरक्षा अपडेट या फिक्स के लिए सहायता प्रदान नहीं करेगा जिसके चलते पीसी वायरस और मैलवेयर के लिए अधिक जोखिम में होगा।
साथ ही आपको बताते चले किआमतौर पर यह माना जाता है कि लगभग 70 प्रतिशत पीसी विंडोज 10 चला रहे है। लेकिन विंडोज 11 के आसपास की खबर बहुत अच्छी नहीं है।

Google Meet कॉल को अब किया जा सकता है टेक्स्ट में ट्रांसक्राइब, जानिए कैसेGoogle Meet कॉल को अब किया जा सकता है टेक्स्ट में ट्रांसक्राइब, जानिए कैसे

 
Best Mobiles in India

English summary
Google Chrome: Google's popular browser Chrome will stop working on some computers from next year i.e. from 2023. The company has officially announced that Chrome will stop working on PCs running Windows 7 and Windows 8.1. Users will need to upgrade to Windows 10 and Windows 11 to continue using the new version of Chrome.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X