Google ने दिया यूजर्स को 'Diwali Surprise, आप भी सर्च कर हो जाएंगे हैरान

|
Google ने दिया यूजर्स को 'Diwali Surprise, आप भी सर्च करें

रोशनी के त्योहार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। बस एक हफ्ते और बचे हैं जब पूरे भारत में रोशनी ही रोशनी होगी। सभी के घरों में Diwali मनाई जाएगी। इस सेलिब्रेशन में सर्च इंजन गूगल (Google) भी शामिल हो गया है। गूगल ने देश में अपने यूजर्स के लिए 'Diwali Surprise' रखा है। कंपनी चाहती है कि भारत में यूजर्स उसके पेज पर सर्च टेक्स्ट बॉक्स में दिवाली (Diwali) सर्च करें और Surprise पाए।

 

Google ने ट्विट (Tweet) के जरीए इस Diwali Special Surprise की जानकारी दी है। गूगल ने ट्वीट में लिखा है, "Just here to say search Diwali for a surprise"। इस ट्वीट में Text के साथ कुछ जलते हुए दिया (lamp) को देखा जा सकता है। इस सरप्राइज को देखने के लिए आपको बस सर्च बार में जाकर दिवाली 'Diwali' लिखना होगा। खास बात यह है कि दिवाली कीवर्ड को आप अंग्रेजी और हिंदी दोनों शब्दों में लिख सकते हैं।

Google India की वेबसाइट पर सर्च बॉक्स में 'दिवाली' सर्च करने के बाद त्योहार (Festival) के बारे में कई तरह के रिजल्ट सामने आते हैं। इन रिजल्ट के उपर (Top) पर 'दिवाली' और 'Celebration' शब्द लिखा गया है। दिया (lamp) पर क्लिक करने पर यूजर्स की स्क्रीन ब्राइट शाइनिंग लैम्प्स से भर जाएगी। इन दियों के पीछे जगमगाते सितारे हैं। कर्सर को हिलाने पर एक लैम्प स्क्रीन के चारों ओर आ जाता है। वहीं यह खूबसूरत एनिमेशन 'दिवाली 2022' (Diwali 2022) सर्च करने पर भी दिखाई देता है।

 
Google ने दिया यूजर्स को 'Diwali Surprise, आप भी सर्च करें

Google मोबाइल ऐप पर 'दिवाली' या 'Diwali 2022' कीवर्ड खोजने पर यूजर्स को सेम रिजल्ट मिलेंगे, दोनों Android और Apple डिवाइस पर किसी भी दीपक ((lamp) पर क्लिक करने पर, यूजर्स के मोबाइल की स्क्रीन चमकदार रोशनी से भर जाएगी।

Google से स्क्रीन पर दीये कैसे जलाएं? जाने यहां

1 - अपनी ब्राउज़र विंडो में Google सर्च को ओपन करें।

2 - इसके बाद 'दिवाली' या 'दिवाली 2022' (Diwali or Diwali 2022) कीवर्ड को सर्च करें।

3 - जो रिजल्ट दिखाई देंगे, वे टॉप पर जलते हुए दिये (lamp) के साथ लिखे होंगे।

4 - अब आपको इस दिया (lamp) पर क्लिक करना है।

5 - अब स्क्रीन पर कर्सर ले जाएँ, जैसे ही सभी दिये जल जाएंगे, वैसे ही आपकी स्क्रीन जगमग हो उठेगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
The search engine Google has also joined this celebration. Google has kept 'Diwali Surprise' for its users in the country. The company wants users in India to search Diwali in the search text box on its page and get Surprise.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X