आपके इशारों पर काम करेगा Google Home, जानिए कीमत और फीचर्स

By Agrahi
|

गूगल ने अपने हार्डवेयर इवेंट में पिक्सल 2 और पिक्सल 2 एक्सएल के साथ ही पिक्सलबुक और दो नए स्मार्ट स्पीकर्स भी लॉन्च किए हैं. इस इवेंट के दौरान जो स्पीकर्स लॉन्च हुए हैं उनमें होम मिनी और गूगल होम मैक्स स्पीकर्स शामिल हैं.

 
आपके इशारों पर काम करेगा Google Home, जानिए कीमत और फीचर्स

गूगल के होम मिनी के बारे में इवेंट के पहले से ही खबरें थीं. इसकी कीमत भी ऑनलाइन रिवील कर दी गई थी. गूगल होम मैक्स एक पूरे सरप्राइज के साथ आता है. तो चलिए अब नजर डालतें हैं इन स्पीकर्स पर और जानते हैं क्या खास है इनमें.

गूगल होम मिनी उन लोगों के लिए एक परफेक्ट डिवाइस है जो बिना ज्यादा रुपए खर्च किए हुए असिस्टेंट ट्राई करना चाहते हैं. इसके साथ ही यह गूगल होम यूज़र्स के लिए भी सूटेबल है, जिन्हें अतिरिक्त स्पीकर्स की जरुरत है. गूगल होम मिनी एक रेगुलर स्मार्ट स्पीकर की तरह काम करता है. इसमें रिमाइंडर सेट किया जा सकता है, साथ ही कई अन्य स्मार्ट डिवाइस इससे कंट्रोल किए जा सकते हैं. यह स्पीकर एक फैब्रिक के साथ कवर्ड है और फंक्शन के नंबर के लिए इसे केवल टैप करने की जरुरत होगी.

यह स्पीकर में 40mm ड्राईवर है जो 360 डिग्री पर साउंड देता है और ब्लूटूथ भी सपोर्ट करता है. इसमें डूअल बैंड WifI है. इस स्पीकर को चार्ज करने के लिए इसे पॉवर से कनेक्ट करना होगा. इसकी कीमत $49 रखी गई है.

आपके इशारों पर काम करेगा Google Home, जानिए कीमत और फीचर्स

गूगल होम मैक्स वूफर जिसमें असिस्टेंट नहीं है. इसका मेजर फंक्शन है म्यूजिक प्ले करना. इसमें दो 4.5 इंच के वूफ़र हैं और दो 0.7 इंच के कस्टम ट्वीटर्स. यह डिवाइस के ट्रांसपेरेंट फैब्रिक से कवर किया हुआ है. इसके ऊपर वॉल्यूम कण्ट्रोल, प्लेबैक कण्ट्रोल, असिस्टेंट एक्टिवेशन और माइक्रोफोन ऑन और ऑफ दिया है.

 
Best Mobiles in India

English summary
Google Home Mini and Google Home Max announced with Pixel 2 smartphones. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X