Google Assistant में हुआ बदलाव, सिर्फ एक कमांड से होंगे सारे काम

|

Google के एनुअल इवेंट Google I/O 2019 की शुरुआत 7 मई से हो गई है। यह इवेंट 7 मई से शुरू होकर 9 मई तक चलेगा। बता दें, यह इवेंट अमेरिका के California में स्थित Mountain View में Shoreline Amphitheater में हो रहा है। इस इवेंट के दौरान कंपनी ने बताया कि उन्होंने यूजर्स की सहुलियत को देखते हुए Google Assistant में काफी बदलाव किए हैं।

Google Assistant में हुआ बदलाव, सिर्फ एक कमांड से होंगे सारे काम

 

कंपनी ने बताया कि आज के समय में Google Assistant का इस्तेमाल खासतौर पर अलार्म सेट करने के लिए किया जाता है। हालांकि सुबह के समय अलार्म को बंद करते समय यूजर्स को काफी मुसीबत का सामना करना पड़ता है। इसी परेशानी के चलते कंपनी ने अपने Google Assistant में कुछ सुधार को पेश किया है, जो यूजर्स का काम आसान बना देगी।

यह भी पढ़ें:- Google Pixel 3A और Pixel 3A XL हुए लॉन्च, जानें कीमत और स्पेसिफिकेशन

केवल एक कमांड से होगा पूरा काम

अगर आपको सुबह के वक्त अपना अलार्म बंद करना है तो आपको अपने Google Assistant को केवल "Stop" की कमांड देनी होगी। यानी अब आपको पहले की तरह हे गूगल कहने की दिक्कत नहीं उठानी पड़ेगी। इसी बारें में विस्तार से जानकारी देते हुए कंपनी ने बताया कि अब गूगल असिस्टेंट अलार्म को सिर्फ "Stop" की कमांड देकर बंद किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें:- Google I/O 2019: Android Q Beta 3 वर्जन इन स्मार्टफोन्स में हुआ पेश

कंपनी ने बताया कि इस नए फीचर को इंग्लिश स्पीकिंग देशों में आज से रोलआउट करना शुरू किया जा चुका है, जिसके चलते 8 अप्रैल से यूजर्स गूगल अलार्म को सिर्फ "Stop" कहकर बंद कर सकेंगे। बता दें, इवेंट के दौरान कंपनी ने अपने दो अफोर्डेबल स्मार्टफोन Pixel 3a and Pixel 3a XL को लॉन्च कर दिया है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Google Annual Event Google I / O 2019 has begun May 7th. This event will start on May 7 and start till 9 May. In this event, the company has introduced some improvements in its Google Assistant, which will make it easier for users. Let's tell you about it.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X