Subscribe to Gizbot

Google Map में शामिल हुए ये शानदार फीचर्स

Written By:

गूगल मैप के बार में सभी इंटरनेट यूजर्स जानते हैं। गूगल मेप के जरिए आप बिना भटके हुए कहीं भी आसानी से जा सकते हैं। आपको कहीं जाना है, लेकिन रास्ता नहीं पता तो आपको रुक रुक कर लोगों से रास्ता पूछने की जरूरत नहीं होती है। सिर्फ स्टार्ट पॉइंट से डेस्टिनेशन पॉइंट सेलेक्ट करिए और गूगल मेप आपको मंजिल बताएगा। अगर आप भी अक्सर गूगल मेप का इस्तेमाल करते हैं या करना पसंद करते हैं, तो आपके लिए एक अच्छी खबर है। गूगल ने मेप को रिडिजाइन करने और अपडेट करने का ऐलान किय है।

Google Map में शामिल हुए ये शानदार फीचर्स

गूगल ने हाल ही में मेप को अपडेट कर कुछ नए फीचर्स शामिल किए हैं। इसी के साथ गूगल मेप को रिडिजाइन करने भी जा रहा है, जिसके बाद ये पहले से ज्यादा स्मार्ट हो जाएगा। गूगल ब्लॉग के अनुसार इस रीडिजाइन में फिलहाल बहुत बड़े बदलाव नहीं किए गए हैं, लेकिन गूगल मेप के जरिए अब आपकी जहर्नी पहले से आसान होगी।

डिलीट करने के बाद भी पढ़े जा सकते हैं व्‍हाट्सएप मैसेज ?

गूगल मेप के नए फीचर्स में ड्राइविंग, एक्सप्लोर और ट्रांजिट में बेहतर हाइ लाइट के जरिए रास्तों की बिल्कुल सटीक जानकारी मिल सकेगी। इस फीचर की मदद से जब आप नेविगेशन मोड में हों या ट्रांजिट के लिए ट्रेन स्टेशनों जैसे गैस स्टेशन का पता लगा रहे होंगे, तो आपको परेशान नहीं होना पडे़गा।

देखिए कैसे उड़ने लगा स्‍मार्टफोन ?

गूगल मेप को हाई लाइट करने और लोकेशन को स्पॉट करने के लिए कलर कोड्स का सहारा लिया गया है। गूगल की इस नई कलर स्कीम के साथ नए आईकॉन को भी एड किया है। इसमें आप सिर्फ एक नजर में ही अपनी लोकेशन सर्च कर सकेंगे। आइकन की मदद से आप कैफे, चर्च और अस्पताल जैसी जगह को अलग-कलर और आईकॉन में देख सकते हैं।

ये चीनी कंपनी बनी भारत की नंबर वन स्मार्टफोन ब्रांड

ब्लॉग में लिखी जानकारी के अनुसार, गूगल के सभी प्रॉडक्ट के लिए ये फीचर्स अगले कुछ दिनों में रोल आउट कर दिए जाएंगे। इन प्रॉडक्ट में गूगल मेप वेब और ऐप के अलावा गूगल असिस्टेंट, गूगल सर्च, गूगल अर्थ और एंड्रॉइड ऑटो भी शामिल होंगे।

English summary
Google Maps redesign and focuses with new features. More detail in hindi.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot