Google Meet कॉल को अब किया जा सकता है टेक्स्ट में ट्रांसक्राइब, जानिए कैसे

|
Google Meet कॉल को अब किया जा सकता है टेक्स्ट में ट्रांसक्राइब

Google Meet Calls Transcribed into Text: Google Meet सबसे लोकप्रिय ऐप में से एक है, खासकर iOS और एंड्रॉइड डिवाइस के लिए, टेक दिग्गज Google ने घोषणा की है कि मीट कॉल को अब टेक्स्ट में ट्रांसक्राइब किया जा सकता है, और उपयोगकर्ता उन्हें Google डॉक फॉर्मेट में सेव कर सकते है।एंड्रॉइड सेंट्रल के मुताबिक, सेव की गई फाइल को गूगल ड्राइव से एक्सेस किया जा सकता है। हालांकि, Google ने नई सुविधा बताई है जिसे डेस्कटॉप या लैपटॉप क्लाइंट के लिए Google मीट में एक्सेस किया जा सकता है और यह केवल English Language के लिए उपलब्ध है।

 

WhatsApp Account नहीं होगा कभी भी बैन, बस करना होगा ये कामWhatsApp Account नहीं होगा कभी भी बैन, बस करना होगा ये काम

Google ने कहा कि...

ट्रांसक्राइब ( Transcribed ) की गई फाइल को गूगल मीट ऐप के उसी "मीटिंग रिकॉर्डिंग्स" फोल्डर में स्टोर किया जा सकता है, जो गूगल ड्राइव स्टोरेज के साथ है। Google मीट कॉल में शामिल होने से पहले, वह लोगों को इन्फॉर्म किया जाएगा कि कॉल को ट्रांसक्रिप्ट ( Transcribed ) किया गया है।

Google Pay से जानिए एक साल की ट्रांजैक्शन हिस्ट्रीGoogle Pay से जानिए एक साल की ट्रांजैक्शन हिस्ट्री

अन्य विशेषता

Google Meet Calls Transcribed का उद्देश्य मीटिंग की बातों को ध्यान में रखना है, और यह एक रिकॉर्ड के रूप में काम करता है, और यदि आप पूरी मीटिंग में किसी विशेष बात या बिंदु को याद करना चाहते है तो ये आपकी पक्का मदद करने वाला है। एक अन्य विशेषता यह है कि 200 से अधिक उपस्थित लोगों की मीटिंग के लिए, ट्रांसक्रिप्ट ( Transcribed ) की गई फ़ाइल मीटिंग Organisers , Hosts, Co-hosts, और Individual यूजर के साथ शेयरकी जाएगी, जिन्होंने ट्रांसक्रिप्शन ( Transcribed ) शुरू किया था। Google मीट वेब पर वीडियो बैकग्राउंड के लिए सपोर्ट रोल आउट करता है।

Flipkart Big Diwali Sale: मात्र 11,099 रुपये में खरीदें Google Pixel 6aFlipkart Big Diwali Sale: मात्र 11,099 रुपये में खरीदें Google Pixel 6a

कब होगी नई सुविधा शुरू

नई सुविधा ( Google Meet Calls Transcribed into Text ) 24 अक्टूबर से शुरू होने की उम्मीद है। यह Google वर्कस्पेस बिजनेस स्टैंडर्ड, बिजनेस प्लस, एंटरप्राइज स्टार्टर, एंटरप्राइज स्टैंडर्ड, एंटरप्राइज प्लस, एजुकेशन प्लस और टीचिंग एंड लर्निंग अपग्रेड ग्राहकों के लिए उपलब्ध होगा।

Google Pay ट्रांसक्शन हिस्ट्री मिनटों में करें हमेशा के लिए डिलीटGoogle Pay ट्रांसक्शन हिस्ट्री मिनटों में करें हमेशा के लिए डिलीट

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Google Meet Calls Transcribed into Text: Google Meet is one of the most popular apps, especially for iOS and Android devices, tech giant Google has announced that Meet calls can now be transcribed into text, and users can send them to a Google Doc. As per Android Central, the saved file can be accessed from Google Drive.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X