Google Pay ने लॉन्च किया UPI ऑटो फीचर, अब बिल पे करना होगा आसान

|
Google Pay ने लॉन्च किया UPI ऑटो फीचर, जानें कैसे करेगा काम

अगर आप Google Pay का यूज करते हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। आज से, Google पे के यूजर्स ऑनलाइन सब्सक्रिप्शन सर्विसेज के लिए ऑटोमैटिक रेकरिंग पेमेंट सेट कर सकेंगे, जैसे आप डेबिट और क्रेडिट कार्ड के साथ करते हैं। इस फैसिलिटी को यूपीआई ऑटोपे कहा जाता है और Google पे ऐप को ऑटोमैटिक रूप से किसी स्पेशल सर्विस के लिए आपके मंथली फीस का पेमेंट करने देगा, जिससे मैन्युअल पेमेंट करने की जरुरत खत्म हो जाएगी।

 

Google ने अपने ब्लॉगपोस्ट में बताया कि UPI ऑटोपे सर्विस सभी नए सब्सक्रिप्शन पर डिफ़ॉल्ट रूप से कैपिबल होगा और आपकी ओर से मंथली पेमेंट करेगा। यूजर्स इससे बाहर निकलने का ऑप्शन तभी चुन सकते हैं जब वे उस स्पेशल सर्विस की मेम्बरशिप को खल्म कर रहे हो। "UPI से ऑटोपे सब्सक्रिप्शन सेट करना आसान हो जाता है। परचेज के लिए एक मेम्बरशिप प्लान का सिलेक्शन करने के बाद, बस कार्ट में पेमेंट प्रोसेस पर टैप करना होगा, अब "यूपीआई के साथ पेमेंट करें" ऑप्शन को चुनें, और फिर अपने सपोर्टेड यूपीआई ऐप में परचेज को एक्सेप्ट करें।

फिलहाल, यह अभी नहीं पता है कि कौन से ऐप और सर्विस यूपीआई ऑटोपे का सपोर्ट करते हैं और यह अन्य पापुलर प्लेटफॉर्म पर कितनी तेजी से पहुंचेगा। Google Pay Android और iOS दोनों डिवाइस पर उपलब्ध है।

Google Pay ने लॉन्च किया UPI ऑटो फीचर, जानें कैसे करेगा काम

Google पे को UPI ऑटोपे मिला

Google Play रिटेल और पेमेंट एक्टिवेशन के चीफ सौरभ अग्रवाल कहते हैं, "हम हमेशा यह कन्फर्म करने के लिए दुनिया भर में पेमेंट के पापुलर और इफेक्टिव फॉर्म को जोड़ने पर विचार कर रहे हैं, ताकि यह कन्फर्म किया जा सके कि लोग ऐप्स और इन-ऐप मटेरियल के लिए आसानी से पेमेंट कर सकें। प्लेटफॉर्म पर UPI ऑटोपे की शुरुआत के साथ, हमारा लक्ष्य सब्सक्रिप्शन-आधारित खरीदारी के लिए UPI की सर्विस का विस्तार करना है, जिससे कई और लोगों को असिस्टेंट और आनंदमय (blissful) सर्विसेज तक पहुंचने में मदद मिल सके - जबकि स्थानीय डेवलपर्स को Google Play पर अपने सब्सक्रिप्शन-बेस्ड बिजनेस को डिवेलप करने में सक्षम बनाया जा सके।

 

वहीं, बीते दिन ट्विटर पर गूगल पे एक मजेदार वजह से ट्रेंड कर रहा था। ट्विटर यूजर्स ने इन दिनों किसी भी कैशबैक ऑफर और कूपन की कमी होने पर गूगल पे का मजाक उड़ा रहे हैं। जिसके बाद गूगल पे ने अपनी टाइमलाइन का सहारा लिया। याद करने के लिए, Google पे ने अपने शुरुआती दिनों में अधिकांश पेमेंट और खरीदारी पर कैशबैक और कूपन देकर बहुत पॉपुलैरिटी हासिल की थी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Google stated in its blogpost that the UPI Autopay service will be enabled by default on all new subscriptions and will make monthly payments on your behalf. Users can choose to opt out of this only when they are canceling the membership of that particular service. “UPI makes it easy to set up an autopay subscription.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X