Google Pixel 7: इंतजार खत्म! शानदार कैमरे के साथ गूगल का फोन लॉन्च, जानिए कीमत और स्पेसिफिकेशंस

|
Google Pixel 7: इंतजार खत्म! शानदार कैमरे के साथ गूगल का फोन लॉन्च

Google Pixel 7 Launched: बड़े लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार Google ने Google Pixel 7 को लॉन्च कर दिया है। स्मार्टफोन में ज़िरकोनिका-ब्लास्टेड एल्युमीनियम है, जो इसे स्मूद महसूस कराता है। इवेंट में पिक्सल वॉच को भी शोकेस किया जा रहा है। पिक्सेल वॉच ब्लैक, सिल्वर और गोल्ड रंग में आती है। पिक्सेल टैबलेट में नैनो-सिरेमिक कोटिंग है। इसमें एक एल्युमीनियम बॉडी है जिसमें Google एक सॉफ्ट-मैट टेक्सचर्ड फील का वादा करता है।

 

Google Pixel 7 Specifications

Pixel 7 Pro में ट्रिपल कैमरा मिलता है। प्रो में 6.7 इंच का डिस्प्ले है जिसमें वेरिएबल रिफ्रेश रेट है। Pixel 7 Pro में अपग्रेडेड टेलीफोटो कैमरा है। Pixel 7 और Pixel 7 Pro का फ्रंट कैमरा भी फेस अनलॉक को पावर देता है। दोनों फोन में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है। Tensor G2 में समर्पित AI के लिए एक समर्पित TPU भी है। गूगल का दावा है कि पिक्सल 7 पर मशीन लर्निंग 60 फीसदी तेज चलती है।

Google Pixel 7: Features

ऐसा लगता है कि Pixel 7 पर वॉयस असिस्टेंट अब ज्यादा स्मार्ट होगा। जब आप टाइप कर रहे होंगे तो यह अपने आप इमोजी का सुझाव देगा। और सबसे महत्वपूर्ण बात, Pixel 7 वास्तविक समय में ऑडियो मैसेज को ट्रांसक्रिप्ट करने में सक्षम होगा। Pixel 7 के रिकॉर्डर ऐप में स्पीकर लेबल भी मिलेंगे।

Google Pixel 7: Price

Pixel 7 की कीमत $599 करीब (49198.87) रूपए से शुरू होती है जबकि Pixel 7 Pro की कीमत $899 करीब (73839.37) रूपए से होती है। फोन आज प्री-ऑर्डर के लिए खुले हैं।

 

Google Pixel 7: Camera

Pixel 7 नाइट साइट की तस्वीरों को बेहतर बनाएगा। यह यह भी सुनिश्चित करेगा कि फ़ोटो फ़ोकस में रहें। ऐसा लगता है कि Pixel 7 और 7 Pro आपकी सभी पुरानी तस्वीरों को भी ठीक कर देंगे। इसलिए यदि आपके पास किसी अलग कैमरे से धुंधली तस्वीरें हैं, तो आप उन्हें भी ठीक कर पाएंगे। सिनेमैटिक ब्लर वीडियो पोर्ट्रेट मोड में वीडियो सुनिश्चित करेगा जहां सब्जेक्ट शार्प फोकस में होने पर बैकग्राउंड ब्लर हो।

मिलेगी DSLR जैसी इमेज क्वालिटी

यह फीचर Pixel 7 सीरीज़ के सॉफ़्टवेयर से पॉवर्ड है, ठीक वैसे ही जैसे यह iPhone 13 और iPhone 14 पर है। ऐसा लग रहा है कि Google Pixel 7 सीरीज में जूम फीचर में सुधार कर रहा है। सुपर रेस ज़ूम 2X ज़ूम के लिए 50MP कैमरे पर 12.5 मेगापिक्सेल है। लेकिन Google का कहना है कि इमेज से नॉइज़ को कम कर दिया है। Pixel 7 और Pixel 7 Pro दोनों में 2X शॉट क्वालिटी बनी रहती है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Pixel 7 will improve the Night Sight photos. It will also ensure that photos stay in focus even when the subject--aka toddlers and young children- do not stay still.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X