Apple के पहले फोल्डेबल iPhone से पहले लॉन्च हो सकता है Google Pixel Fold, जाने फीचर्स

|
iPhone फोल्डेबल से पहले लॉन्च हो सकता है Google Pixel Fold फोन

Google Pixel लंबे समय से Pixel moniker के तहत अपने पहले Foldable Phone पर काम कर रहा है। कई रिपोर्टों ने न केवल स्पेसिफिकेशन बल्कि पिक्सल फोल्ड के डिज़ाइन का भी खुलासा किया है, क्योंकि इसे डब किया जा रहा है। यह अनुमान लगाना थोड़ा मुश्किल है कि Pixel fold कब लॉन्च होगा, Google ने अपने फोल्डेबल फोन पर काम पूरा कर लिया है। लेकिन जैसे-जैसे Google अपनी पिक्सल लाइन का विस्तार करना जारी रखता है, लॉन्च टाइमलाइन के बारे में एक नई रिपोर्ट सच हो सकती है।

 

एनालिस्ट रॉस यंग, जो अक्सर iPhone के बारे में अपनी भविष्यवाणियों के बारे में सही रहे हैं, उन्होंने कहा है कि Google Pixel Fold Q1 2023 के दौरान कभी भी आ सकता है। वहीं Google मार्च में लॉन्च का समय निर्धारित कर सकता है। रॉस यंग ने इस हफ्ते की शुरुआत में ट्विटर पर पोस्ट किए गए टिपस्टर रोलैंड क्वांड्ट के एक प्रश्न का उत्तर दिया।

Pixel Fold launch टाइमलाइन

एनालिस्ट रॉस यंग ने यह भी कहा कि Pixel Fold के लिए पैनल शिपमेंट जनवरी में कुछ समय के लिए शुरू हो सकता है, जबकि एक उपयोगकर्ता ने पूछा कि क्या पिक्सल फोल्ड को रद्द कर दिया गया था। वहीं पिक्सल फोल्ड फोन अमेरिका में 2023 में आ सकता है।

iPhone फोल्डेबल से पहले लॉन्च हो सकता है Google Pixel Fold फोन

अगर ये बाद सच हुई तो Google एक फोल्डेबल फोन लॉन्च करने में Apple को मात दे सकता है। Samsung उन प्रमुख मोबाइल ब्रांडों में से एक है जिनके पास फोल्डेबल डिवाइस की कई सीरीज है। Xiaomi, Oppo, Vivo और Motorola जैसे अन्य ब्रांडों ने भी अपने फोल्डेबल डिवाइस लॉन्च किए हैं। इस बीच, Apple अभी भी अपने फोल्डेबल iPhone पर काम कर रहा है, जिसके 2025 में आने की बात कहीं जा रही है।

 

Pixel Fold स्पेसिफिकेशन

इसके स्पेसिफिकेशन के लिए, Google Pixel Fold के एक इंटरनल और एक्सटर्नल डिस्प्ले के साथ आने की उम्मीद है, जो Samsung Galaxy Z Fold 4 की तरह है। इसका मतलब यह भी है कि इसमें अन्य मैकेनिज्म के बजाय शामिल डिस्प्ले का फोल्डिंग और अनफोल्डिंग होगा। जिसे आप सैमसंग गैलेक्सी जेड फ्लिप 4 पर देखते हैं। कवर डिस्प्ले 5.8-इंच माप सकता है, जबकि इंटरनल डिस्प्ले किनारे से किनारे तक चल सकता है। Pixel Fold Google के Tensor चिपसेट द्वारा संचालित हो सकता है और एक फिजिकल सिम कार्ड और एक eSIM के समर्थन के साथ आता है।

पिक्सल फोल्ड अन्य सभी मोबाइल कंपनियाें में से सबसे बेस्ट हार्डवेयर पेश करेगा, इसके कैमरे थोड़े कम हो सकते हैं। Pixel 7 सीरीज़ पर मौजूद सैमसंग GN1 सेंसर का उपयोग करने के बजाय, Pixel Fold में 12.2-मेगापिक्सेल Sony IMX363 सेंसर का उपयोग किया जा सकता है जो कि Pixel 6a पर मुख्य कैमरे के रूप में उपयोग किया जाता है। Pixel Fold पर अतिरिक्त कैमरों में 12-मेगापिक्सेल सोनी IMX386 अल्ट्रावाइड सेंसर और 8-मेगापिक्सेल सोनी IMX355s सेंसर शामिल होने की उम्मीद है। फ्रंट कैमरा, विशेष रूप से, डिस्प्ले के ऊपर या डिस्प्ले के नीचे चिन के बजाय बेज़ल पर फिक्स होने की बात सामने आ रही है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Google has been working on its first foldable phone under the Pixel moniker for a long time. Several reports have not only revealed the specifications but also the design of the Pixel Fold, as it is being dubbed.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X