Google Photos के लिए पिक्सल स्मार्टफोन्स में अब नहीं मिलेगा अनलिमिटेड स्टोरेज

|

गूगल के अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel स्मार्टफोन में Google Photos पर 'अनलिमिटेड स्टोरेज' की सुविधा नहीं दी जाएगी, जो कि वर्तमान में पिक्सल हैंडसेट्स में मौजूद है। कंपनी ने कई पब्लिकेशन को इस बात को कंफर्म करते हुए कहा है कि गूगल फोटोज़ में अनलिमिटेड ऑरिज़न क्वालिटी फोटो व वीडियो स्टोर करने की सुविधा को अब अपकमिंग फोन में नहीं दिया जाएगा। इसका मतलब यह हुआ कि मौजूदा सभी पिक्सल फोन और जो अभी बिकने वाला पिक्सल फोन हाई-क्वालिटी सेटिंग पर अनलिमिटेड गूगल फोटोज़ स्टोरेज बेनेफिट प्राप्त करने वाले आखिरी फोन साबित होंगे। वहीं, 1 जून 2021 से पिक्सल के अलावा अन्य गूगल फोटोज़ यूज़र्स के लिए भी इसका बेनिफिट बदल जाएगा।

Google Photos के लिए पिक्सल स्मार्टफोन्स में अब नहीं मिलेगा अनलिमिटेड स्टोरेज

 

टेक कंपनी ने बताया कि आगे आने वाले Pixel फोन को हाई-क्वालिटी पर फ्री अनलिमिटेड गूगल फोटो बैकअप नहीं मिलेगा। 1 जून के बाद वर्तमान के पिक्सल फोन को 'अनलिमिटेड स्टोरेज' का विकल्प तो मिलेगा लेकिन ऑरिज़नल फाइल साइज़ पर अनलिमिटेड फोटो व वीडियो को स्टोर नहीं किया जा सकेगा। रिपोर्ट बताती है कि 'हाई-क्वालिटी' वाले ऑप्शन को सिर्फ वर्तमान पिक्सल फोन में ही दिया जाएगा।

अब फोटो स्टोरेज पर लगेगा शुल्क

कंपनी के बदलाव के मुताबिक, गूगल फ्री अनलिमिटेड फोटोज स्टोरेज बेनिफिट को खत्म कर दिया जाएगा। यानि अब स्टोरेज स्पेस के लिए कंपनी शुल्क लेने की तैयारी कर रही है।

हालांकि गूगल की 15 जीबी स्टोरेज स्पेस की सुविधा जारी रहेगी। वहीं, यह कोटा खत्म होने के बाद गूगल यूज़र्स को सब्सक्रिप्शन लेने के लिए कहा जा सकता है। जिसके लिए यूज़र्स को चार्ज देना होगा। बता दें कि गूगल वन सब्सक्रिप्शन में गूगल फोटोज़ के लिए क्लाउड स्टोरेज के साथ गूगल ड्राइव और जीमेल पर 30TB तक का स्पेस प्रदान करता है।

मौजूदा पिक्सल फोन में नहीं होगा बदलाव

गूगल ने अपने ब्लॉग में लिखा है कि वर्तमान में बिकने वाले पिक्सल फोन में ये बदलाव नहीं होगा। लेकिन आप अपने फोन से सिर्फ हाई-क्वालिटी की फोटो और वीडियो अपलोड कर सकते है, लेकिन वह ऑरिज़न फाइल साइज़ के साथ अनलिमिटेड स्टोरेज एक्सेस नहीं कर सकते। इसके अलावा गूगल का ये भी कहना है रि दो साल तक अगर आप साइन-इन नहीं करते हैं तो इनएक्टिव अकाउंट से डेटा को डिलीट कर दिया जाएगा।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Google's upcoming smartphone Google Pixel smartphone will not feature 'unlimited storage' on Google Photos, which is present in the Pixel handset. The company has confirmed to many publications that the facility to store unlimited original quality photos and videos in Google Photos will no longer be offered in the upcoming phone.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X