Google मैप ने बताया, 21 दिनों में लंका से अयोध्या पहुंचे थे श्रीराम और सीता

By Neha
|

पूरे देश में इस समय दशहरा का त्योहार मनाया जा रहा है। आपको मालूम होगा कि इस त्योहार को बुराई यानी रावण के अंत और अच्छाई यानी भगवान राम की जीत की खुशी में मनाया जाता है। दशहरे के बाद दीपावली का त्यौहार श्रीराम, सीता और लक्ष्मण के 14 वर्षों के वनवास के बाद अयोध्या लौटने की खुशी में मनाया जाता है।

 
Google मैप ने बताया, 21 दिनों में लंका से अयोध्या पहुंचे थे श्रीराम और सीता

आज के समय में कोई भी दूरी असल मायने में दूरी नहीं है, क्योंकि यात्रा के इतने सुगम साथन मौजूद है, लेकिन उस समय श्रीराम-सीता को पैदल ही इस यात्रा को तय करना पड़ा होगा। ऐसे में इस सफर में उन्हें कितना समय लगा होगा, सोशल मीडिया पर इस समय ये हॉट टॉपिक है। इसकी एक वजह ये भी है कि हमारे धार्मिक ग्रंधों में इस यात्रा को लेकर कोई जानकारी नहीं है। हालांकि आपकी इस जिज्ञासा का जवाब टेक्नोलॉजी के पास है।

हर रोज 33 लाख से ज्यादा ट्रेन टिकट की कैश बुकिंग, कब बनेगा डिजिटल भारत?हर रोज 33 लाख से ज्यादा ट्रेन टिकट की कैश बुकिंग, कब बनेगा डिजिटल भारत?

Google मैप ने बताया, 21 दिनों में लंका से अयोध्या पहुंचे थे श्रीराम और सीता

श्रीराम और सीता को अयोध्या तक पहुंचने में करीब 21 दिन का समय लगा था, गूगल मैप ने इस बात की जानकारी दी है। गूगल मैप पर जाकर फ्रोम में लंका और डेस्टिनेशन में अयोध्या लिखने पर ये दूरी 2586 किमी निकलकर आती है। पैदल विकल्प को चुनने पर इस दूरी में लगने वाला समय 21 दिन (514 घंटे) लगेंगे। इन दिनों ये मैसेज सोशल मीडिया फेसबुक और वॉट्सएप पर Ram Ayodhya Road Trip हैशटैग के साथ वायरल हो रहा है।

 
Best Mobiles in India

English summary
google proved ram and seeta took 21 days from shrilanka to ayodhya journey. more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X