Subscribe to Gizbot

सस्ते Pixel स्मार्टफोन बनाएगा Google

Written By:

दिग्गज कंपनी गूगल ने अपने नेक्स्ट जनरेशन पिक्सल स्मार्टफोन पर काम करना शुरू कर दिया है। अब इस 'Pixel 3' स्मार्टफोन को लेकर एक और खबर सामने आई है, जिसके अनुसार, गूगल नेक्स्ट जनरेशन पिक्सल स्मार्टफोन को बजट प्राइस केटेगिरी में पेश करेगी।

यानी अगर आप अब तक गूगल पिक्सल स्मार्टफोन खरीदने का सपना देखते थे, लेकिन फोन आपके बजट से बाहर हैं, तो आपका ये सपना जल्द ही पूरा हो सकता है।

सस्ते Pixel स्मार्टफोन बनाएगा Google

सामने आई रिपोर्ट्स के मुताबिक, गूगल के नेक्स्ट जनरेशन पिक्सल स्मार्टफोन एंड्रॉइड के गो एडिशन ओपरेटिंग सिस्टम पर चलेंगे। गूगल अपने स्मार्टफोन से अभी तक सैमसंग और ऐपल कंपनी के आईफोन को टक्कर देती रही है। हालांकि कीमत के मामले में तीनों ही कंपनियों के फ्लैगशिप स्मार्टफोन आम यूजर्स की पहुंच से बाहर होते हैं।

गूगल के बजट पिक्सल स्मार्टफोन डिजायर निक नेम के साथ देखा गया है। इस निक नेम से इलेक्ट्रॉनिक कंपनी अपने स्मार्टफोन पेश करती है। बता दें कि गूगल ने हाल ही में एचटीसी हार्डवेयर पार्ट्स का एक बड़ा हिस्सा अपने साथ शामिल कर लिया है। यानी कंपनी ने बजट रेंज के फोन बनाने के लिए एचटीसी के साथ हाथ मिलाया है।

चीनी ब्लॉग Qooah की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के बजट स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 600 सीरिज या 700 सीरीज़ के साथ पेश किए जा सकते हैं। गूगल ने पिछले साल 1 जीबी से कम रैम के स्मार्टफोन के लिए एंड्रॉइड ओपरेटिंग सिस्टम गो एडिशन पेश किया था।

खबरों के मुताबिक ये स्मार्टफोन भी एंड्रॉइड गो एडिशन पर चलेंगे। उम्मीद की जा रही है कि कंपनी इन फोन्स में कम से कम तीन जीबी रैम के साथ पेश करेगी।

याद हो कि पिछले साल अक्टूबर में गूगल ने अपने नेक्स्ट जनरेशन स्मार्टफोन Google Pixel 2 और Google Pixel 2 XL पेश किए थे। कंपनी ने दोनों ही स्मार्टफोन को फ्लैगशिप फीचर्स के साथ पेश किया था, लेकिन फीचर्स के अलावा इन फोन की कीमत भी काफी चर्चा में रही थी। ऐसे में गूगल के फैन्स को बजट कैटेगिरी में गूगल पिक्सल स्मार्टफोन का इंतजार है।

गूगल की तरफ से इस बजट फोन को लेकर किसी तरह की कोई जानकारी सामने नहीं आई है। ऐसे में गूगल के फैन्स को इस फोन के बारे में पुख्ता जानकारी के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा।

English summary
A new report now claims that the search giant will release a mid-range smartphone running Android Go optimised version of Android.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot