Google ला रहा है नया फीचर, फोटो को डाइरेक्ट सेव कर पाएंगे Google Photos में

|

Google एक नया अपडेट ला रहा है, जिसमें हम Gmail में प्राप्त हुए फोटो को "Google Photos" में सेव कर पाएंगे क्योंकि अब इसमें "Save To Photos" का ऑप्शन जोड़ रहा है। इस प्रकार, जब आप किसी जीमेल मैसेज में फोटो अटैचमेंट प्राप्त करते हैं, तो आप इस बटन का उपयोग करके फोटो को सीधे गूगल फ़ोटो में सेव कर सकेंगे।

 
Google ला रहा है नया फीचर, फोटो को डाइरेक्ट सेव कर पाएंगे Google Photos में

वर्तमान में, आपको Gmail मैसेजों में केवल दो ऑप्शन मिलते हैं। आप या तो अटैच किए गए फ़ोटोज़ को अपने डिवाइस के स्टोरेज में स्टोर कर सकते हैं या सीधे उन्हें Google ड्राइव में जोड़ सकते हैं। बता दें कि गूगल यह नया "Save to Photos" बटन "Add to Drive" बटन के बगल में जोड़ने वाला है। जिसके बाद आप अपने फोटो को गूगल फ़ोटोज़ में भी सेव कर पाओगे।

गूगल और जियो जल्द लॉन्च करेगा भारत में सबसे सस्ते स्मार्टफोनगूगल और जियो जल्द लॉन्च करेगा भारत में सबसे सस्ते स्मार्टफोन

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह फीचर वर्तमान में केवल JPEG फोटोज के लिए ही उपलब्ध है। कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "यह नया फीचर आपको Gmail Messages से फोटो अटैचमेंट डाउनलोड करने से मुक्त करती है ताकि उन्हें मैन्युअल रूप से Google Photos पर वापस कर दिया जा सके।"

Google इस फीचर को सभी Google वर्कप्लेस कस्टमर और जिनके पास व्यक्तिगत खाते हैं, के लिए शुरू कर रहा है। सॉफ्टवेयर ने पहले से ही नए "Save to Photos" फीचर को शुरू कर दिया है और यूजर्स को अगले 15 दिनों में कभी भी दिख सकता है। यह संभवतः मोबाइल और वेब दोनों वर्जनों के लिए उपलब्ध होगा।

Android मोबाइल में WhatsApp Chat में Custom Wallpaper सेट कैसे करेंAndroid मोबाइल में WhatsApp Chat में Custom Wallpaper सेट कैसे करें

इसके अलावा, कंपनी ने हाल ही में जीमेल से चैट मैसेजों तक एक्सेस की क्षमता को जोड़ा है। यह फीचर आईओएस और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध है। साथ ही गूगल ने यह एक और बड़ा फैसला लिया है कि 1 जून के बाद से Google Photos के लिए पैसे देने होंगे अगर 15 जीबी से ज्यादा के फोटो सेव किए जाते है तो।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Google rolling out a new feature for Gmail users, In which we will be able to save the photos received in Gmail to "Google Photos".

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X