Google ने Android यूजर के लिए हेल्थ कनेक्ट ऐप रोल आउट किया

|
Google ने Android यूजर के लिए हेल्थ कनेक्ट ऐप रोल आउट किया

टेक दिग्गज Apple ने iPhones पर पहली बार अपना फिटनेस + ऐप (Fitness+ app) शुरू किया है। जिसके बात Google ने Samsung के साथ मिलकर अपना हेल्थ कनेक्ट ऐप (Health Connect App) पेश करके सेगमेंट में एंटर किया है। वहीं यह एप्लिकेशन अब यूजर को यूज करने में मदद करेगा और थर्ड पार्टी के ऐप पर उनकी डिपेंडेंसी को कम करेगा। बता दें कि यह एप्लिकेशन play store पर मौजूद है।

 

हर दूसरे एप्लिकेशन की तरह ही, Google का हेल्थ ऐप यूजर्स को अपनी सभी फिटनेस एक्टिविटी को ट्रैक करने और अपने फिटनेस रिकॉर्ड को बनाए रखने का परमिशन देगा, जिससे यह यूजर्स के लिए और ज्यादा आसान हो जाएगा। यूजर किसी भी समय यह देख पाएंगे कि किन ऐप्स के पास डेटा है।

इस ऐप की मदद से, Android यूजर अब अपने सभी डेटा को सिंक कर सकते हैं और यहां तक ​​कि Oura, MyFitnessPal, WeightWatchers, और Lifesum जैसे ऐप में पेलोटन वर्कआउट के लिए क्रेडिट भी पा सकते हैं।

Google ने Android यूजर के लिए हेल्थ कनेक्ट ऐप रोल आउट किया

ऐप कैसे करेगा काम?

ऐप एक मानकीकृत (standardized) डेटा स्कीमा देता है जो छ: कैटेगरी में 40 से अधिक डेटा टाइप का सपोर्ट करता है। ऐप एक्सरसाइज से लेकर स्लीप ट्रैकिंग तक की जानकारी को ट्रैक करेगा।

ऐप बनने से पहले, डेवलपर्स को अलग-अलग ऐप के बीच डेटा शेयर करने के लिए कई एपीआई कनेक्शन के साथ काम करना पड़ता था। हालांकि, हेल्थ कनेक्ट की मदद से, अलग-अलग हेल्थ और फिटनेस ऐप एक-दूसरे से बात कर सकते हैं, जिससे यूजर्स को बेहतर स्वास्थ्य (HEALTH) की जानकारी मिलती है।

 

हालाँकि, टेक दिग्गज ने हाल ही में एप्लिकेशन को रोल आउट किया है और यह बीटा टेस्ट फेज में है। प्रजेंट में, एप्लिकेशन Android यूजर्स के लिए अवेलेब है। कंपनी ने रिलीज़ के लिए कोई भी ऑफिशियल डेट का खुलासा नहीं किया है लेकिन हम जल्द ही इसके आने की उम्मीद कर सकते हैं।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Tech giant Apple has launched its Fitness+ app for the first time on iPhones. Because of which Google, along with Samsung, has entered the segment by introducing its Health Connect App. At the same time, this application will now help the user to use and reduce their dependency on third party apps. Please tell that this application is available on play store.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X