Google ने Chrome डेस्कटॉप वेब के लिए निकाले दो नए मोड

|
Google ने Chrome डेस्कटॉप वेब के लिए निकाले दो नए मोड

Google जल्द ही अपने Chrome ब्राउजर के लिए दो नए परफॉरमेंस मोड रोलआउट करने वाला है। अपने डेस्कटॉप वर्शन के लिए वह Energy Saver और Memory Saver Modes लाने वाला है।

 

इन दो नए मोड की जानकारी देते हुए Google ने कहा कि इससे एक यूजर के ब्राउजर की 30 प्रतिशत मेमोरी यूसेज कम हो जाएगी और जब आपका डिवाइस low पावर मोड में चल रहा होगा तब उसकी बैटरी लाइफ बढ़ जाएगी।

यह मेमोरी सेविंग मोड आपके इनएक्टिव टैब्स को हटा देगा जिससे आपको अच्छा ब्राउजर सर्फिंग एक्सपीरियंस प्राप्त हो सकेगा। वहीं इसके माध्यम में यूजर्स अपनी साइट को categorise कर सकते हैं जिससे ब्राउजर की बेस्ट परफॉरमेंस बनी रहेगी।

इस तरह काम करेगा Energy Saver Mode

जिस भी डिवाइस में आप Chrome चला रहे होंगे, जब वह 20 प्रतिशत पॉवर पर रहेगा तब यह Energy Saver Mode इसकी बैटरी लाइफ को बढ़ा देगा। फिर एक पेज द्वारा लोड किया गया एनीमेशन, वीडियो या फोटो और उसकी सभी बैकग्राउंड एक्टिविटी को कम कर देगा।

Google Chrome Web के यह दो मोड Chrome डेस्कटॉप रिलीज (m108) का पार्ट है। जिसे दुनिया भर के यूजर्स एक्सेस कर सकते हैं। दोनों मोड के लॉन्च होने के बाद आपको यह Chrome के तीन डॉट सेटिंग्स में दिखने लगेगा।

Waze और Google का मर्जर

इस बीच Google का यह कहना है कि वह मैपिंग सर्विस कंपनी Waze को उसकी देखरेख करने वाली कंपनी के टीम के साथ मर्ज कर देना चाहता है क्योंकि कंपनी पर उनके स्ट्रीमलाइन ऑपरेशन और कॉस्ट कटिंग का दबाव अब भी बना हुआ है।

 

इस बीच Google की एक प्रवक्ता ने बताया कि Google जल्द ही अपनी कंपनी Waze के 500 से अधिक कर्मचारियों को अपनी दूसरी कंपनी Geo आर्गेनाइजेशन के साथ मर्ज करने वाला है। यह कंपनी मैप्स, अर्थ और स्ट्रीट व्यू प्रोडक्ट्स की देखरेख करती है।

इसके साथ Waze की CEO Neha Parikh अपने ट्रांजीशन पीरियड के बाद Google LLC यूनिट से बहार हो जाएँगी। Google ने Waze को एक स्टैंड-अलोन सर्विस के रूप में आगे बढ़ाने की घोषणा की थी और बताया कि कंपनी का छंटनी करने का पहले से ही कोई इरादा नहीं था।

 
Best Mobiles in India

English summary
Google is soon going to rollout two new performance modes for its Chrome browser. For its desktop version, it is about to bring Energy Saver and Memory Saver Modes. Giving information about these two new modes, Google said that this will reduce the memory usage of a user's browser by 30 percent and will increase its battery life when your device is running in low power mode.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X