खुशखबरी : GOOGLE जल्दी ही इन शहरों में देगा फ्री वाईफाई

By Neha
|

दिग्गज कंपनी गूगल जल्द ही भारत में अपने Wifi प्रोग्राम Google Station का विस्तार करने की तैयारी कर रही है। गूगल ने RailTel के साथ मिल कर पब्लिक wifi शूरू करने का ऐलान किया। गूगल ने अपने सालाना कार्यक्रम गूगल फॉर इंडिया में इस प्रोग्राम की घोषणा की। इस प्रोग्राम के तहत गूगल भारत में स्मार्ट सिटी में फ्री वाईफाई पेश करेगा। कंपनी ने 2016 में भारत के रेलवे स्टेशन पर फ्री वाईफाई इंटरनेट सर्विस शुरू की थी, जिसे अब स्मार्ट सिटी से भी जोड़ा जाएगा।

 
खुशखबरी : GOOGLE जल्दी ही इन शहरों में देगा फ्री वाईफाई

बिजनेस इनसाइडर की रिपोर्ट के अनुसार, गूगल के उपाध्यक्ष और नेक्स्ट बिलियन यूजर मुहिम के प्रमुख सीजर सेनगुप्ता ने कहा, "हम गूगल स्टेशन की हाई स्पीड कनेक्टिविटी के जरिए भारत के 227 रेलवे स्टेशन से जुड़ चुके हैं। अब हम इसे आगे बढ़ाते हुए सिर्फ रेलवे स्टेशन ही नहीं बल्कि इसे शहरों के साथ भी जोड़ने जा रहे हैं।"

फ्लिपकार्ट सेल के दूसरे दिन इन स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूटफ्लिपकार्ट सेल के दूसरे दिन इन स्मार्टफोन पर मिल रही है भारी छूट

सेनगुप्ता ने कहा कि गूगल के इस प्रोग्राम में पुणे पहली सबसे स्मार्ट सिटी होगी, जिसे गूगल स्टेशन प्रोग्राम के तहत पूरे शहर में फ्री वाईफाई कनेक्टिविटी मिलेगी। इससे पहले इंडिया और इंडोनेशिया में स्मार्ट सिटी डेवलप हो चुकी हैं।

गूगल इंडिया ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। कंपनी ने ट्वीट में कहा कि आजकल पब्लिक वाईफाई हॉट्सपॉट मोबाइल के ज़माने का इंटरनेट कैफे की तरह है। ऐसी जगह जहां हाई स्पीड इंटरनेट दिया जाएगा, जिससे यूज़र्स अपना इमेल चेक करने के साथ-साथ ऑफलाइन वीडियो देखने का लुत्फ उठा सकेंगे।

Honor Gala सेल में हॉनर स्मार्टफोन पर मिल रहा है 12000 रुपए का डिस्काउंटHonor Gala सेल में हॉनर स्मार्टफोन पर मिल रहा है 12000 रुपए का डिस्काउंट

सेनगुप्ता ने बताया कि 2018 तक पूरे भारत में 400 स्टेशनों को हाई स्पीड कनेक्टिविटी के साथ जोड़ा जाएगा, जिसमें से 22 स्टेशनों पर इसी महीने से फ्री वाईफाई इंटरनेट सर्विस शुरू हो जाएगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Google set to offer free Wi-Fi in smart cities. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X