Google ने नए साल के जश्न की शुरुआत खास डूडल के साथ की, आप भी करें नए साल की शुरुआत कुछ अलग अंदाज से

|
Google ने नए साल के जश्न की शुरुआत खास डूडल के साथ की

2023 पास है और लोग नए साल का जश्न मनाना शुरू कर दिए हैं, टेक दिग्गज Google ने एक स्पेशल डूडल बनाया है। जैसे ही कोई यूजर्स एनिमेटेड डूडल पर क्लिक करता है, एक नया पेज पूरी स्क्रीन पर पार्टी कंफ़ेद्दी के साथ खुल जाता है। कंफ़ेद्दी को फिर से शूट करने के लिए अपनी स्क्रीन के लेफ्ट ओर एनिमेटेड कंफेटी कोन का पता लगाएँ।

 

आज का डूडल नए साल का जश्न मनाने से पहले 2022 के बारे में याद दिलाने और 2023 में एक नई शुरुआत करने का समय है। चाहे आप आतिशबाजी शुरू कर रहे हों या अगले साल के लिए टारगेट सेटिंग कर रहे हों, Google डूडल वेब पेज पर 2023 में आने वाली शानदार चीजें हैं।

Google ने नए साल के जश्न की शुरुआत खास डूडल के साथ की

ग्रेगोरियन कैलेंडर के मुताबिक 31 दिसंबर साल का आखिरी दिन होता है। दुनिया भर में लोग नए साल की शुरुआत पार्टियों और आतिशबाजी के साथ करते हैं। जनवरी के पहले दिन को कई लोग नये ट्रैवल के साइन के रूप में देखते हैं। यह इस समय के आसपास है कि लोग आने वाले दिनों का ज्यादा फायदा उठाने और जीवन में बड़े गोल्स को गोल्स पाने के लिए नए साल के साथ संकल्प लेते हैं।

पिछले दो नए साल के जश्न को कोविड-19 की वजह से फीका पड़ने के बाद अब साल 2023 धमाकेदार तरीके से मनाए जाने की बात कही जा रही है। जहां चीन में कोविड के मामले बढ़े हैं, वहीं भारत ने विदेश यात्रा करने वालों के लिए कुछ गाइडलाइंस शेयर की हैं। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने चीन और थाईलैंड सहित छ: देशों के यात्रियों के लिए आरटी-पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य किए जाने से पहले अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में आने वाले यात्रियों के लिए रिवाइज्ड कोविड दिशानिर्देश जारी किए हैं। 1 जनवरी, 2023 से चीन, सिंगापुर, हांगकांग, कोरिया गणराज्य, थाईलैंड और जापान से सभी अंतरराष्ट्रीय उड़ानों में आने वाले यात्रियों के लिए बिफोर डिपार्चर आरटी-पीसीआर नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट अनिवार्य होगी।

 
Best Mobiles in India

English summary
Today's Doodle is a time to reminisce about 2022 before celebrating the New Year and making a fresh start in 2023. Whether you're setting off fireworks or setting goals for next year, the Google Doodle web page has great things to come in 2023.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X