रेलवे स्टेशन ही नहीं पार्क-पुलिस थानों में भी Google देगा फ्री वाई-फाई

Written By:

गूगल इंडिया देशभर में रेलवे स्टेशन पर फ्री वाईफाई सर्विस शुरू कर चुका है। अब गूगल फ्री वाई-फाई सुविधा को बढ़ाने जा रहा है, जिसके तहत न सिर्फ स्टेशन बल्कि मेट्रो सिटीज में पार्क, पुलिस थानों, अस्पताल और पब्लिक प्लेस पर भी फ्री वाईफाई मिलेगा।

बुधवार को गूगल इंडिया ने स्मार्ट सिटी पुणे में रेलवे स्टेशन के अलावा करीब 150 प्लेस पर फ्री वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाए हैं। फिलहाल ये सर्विस पुणे शहर में शुरू हुई है, लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही देश की अन्य स्मार्ट सिटी के लिए भी पेश किया जा सकता है।

रेलवे स्टेशन ही नहीं पार्क-पुलिस थानों में भी Google देगा फ्री वाई-फाई

बता दें कि पुणे स्मार्ट सिटी डिवेलपमेंट कॉरपोरेशन के स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के साथ मिलकर गूगल इंडिया ने ये सर्विस पेश की है। करीब 30 लाख पुणे वासियों को तेज़ वाई-फाई सुविधा से जोड़ने के लिए गूगल इंडिया ने 'लार्सन ऐंड टूब्रो' कंपनी के साथ पार्टनरशिप की है।

मोबाइल नंबर पोर्ट कराने के लिए अब देने होंगे सिर्फ 4 रुपए

गूगल इंडिया रेलवे स्टेशन के अलावा पब्लिक पार्क, पुलिस थानों, अस्पताल और पब्लिक प्लेस जैसी जगहों पर लोगों को फ्री वाईफाई उपलब्ध कराएगा। इसके पीछे गूगल का उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों तक डिजिटल सर्विस पहुंचाना है।

Honor 7X : Unique and Special features (Hindi)

गूगल के प्रॉडक्ट मैनेजमेंट डायरेक्टर विनय गोयल ने कहा, ''गूगल स्टेशन स्थापित करने के पीछे हमारा उद्देश्य ज्यादा से ज्यादा लोगों को ज्यादा से ज्यादा जगहों पर मुफ्त वाई-फाई सेवा देना है। देशभर में बन रहीं स्मार्ट सिटी में ये स्टेशन कनेक्टिविटी के मामले में बड़े साझेदार साबित होंगे।''

Nokia स्मार्टफोन पर बंपर डिस्काउंट, 8000 रुपए तक कम हुई कीमतें

बता दें कि इसके पहले गूगल इंडिया रेलटेल वाई-फाई प्रोजेक्ट के तहत कई शहरों के रेलवे स्टेशन में फ्री वाई-फाई सर्विस पेश कर चुका है। इसके लिए कंपनी ने रेलटेल कॉरपोरेशन के साथ साझेदारी की थी।

English summary
Google india ne smart city project ke andar pune city ke park, police Station, hospitals aur public place me free wifi service start ki hai.
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot