गूगल स्‍ट्रीट व्‍यू की मदद से बच गई सोनिया

Posted By:

गूगल स्‍ट्रीट व्‍यू की मदद से कैलिफोर्निया में सोनिया नाम की एक कुतिया की किस्‍मत बदल गई। शायद ये अभी तक गूगल स्‍ट्रीट व्‍यू की मदद से किया गया सबसे अच्‍छा काम है। कैलिफोर्निया में रहने वाले पैट्रिक पिटेंगर और उनकी गर्लफ्रेंड जैनिफर एक दिन गूगल स्‍ट्रीट व्‍यू में शहर का मुआयना कर रहे थे कि अचानक उन्‍होंने ध्‍यान दिया की दोपहर की गर्मी से बचने के लिए सड़क किनारे खड़े ट्रक के नीचे एक आवारा कुत्‍ता बैठा हुआ है। कुत्‍ते को देखते ही दोनों ने इसे बचाने का फैसला किया।  

पढ़ें: इसे कहते हैं भयानक फोटोशॉप मिसटेक

इसके लिए पैट्रिक ने जानवरों को बचाने वाली एनिमल रेस्‍क्‍यू टीम पॉ नाम की एक संस्‍था को फोन किया। पॉ के को फाउंडर एलडैड हैगर ने गूगल स्‍ट्रीट व्‍यू में दी गई उस जगह को खोजा और आखिर में सोनिया नाम की कुतिया को बचा लिया गया। वहां पर रहने वाले एक स्‍थानीय व्‍यापारी ने बताया पिछले 10 सालों से ये यहीं पर है। अगस्‍त के महिने में पड़ रही भीषण गर्मी से बचने के लिए सोनिया एक ट्रक के नीचे बैठी हुई थी, रेस्‍क्‍यू टीम ने उसे बाहर निकालने के लिए पहले कुछ खाने को दिया बाद में धीरे-धीरे जैसे ही वह ट्रक के बाहर आई उसे मेडिकल टेस्‍ट के लिए ले जाया गया।

पढ़ें: जैलीबीन स्‍मार्टफोन वो भी 5,000 रुपए में

मेडिकल टेस्‍ट में पता चला सोनिया का एक दांत टूट गया था साथ ही उसके पिछले वाले भाग की एक हड्डी भी टूटी हुई थी। इलाज के बाद सोनिया को पै‍ट्रिक और जेनिफर ने न सिर्फ अपने यहां पालने का निणर्य लिया बल्‍कि उसकी साफ सफाइ भी करवाई।

देखिए गूगल स्‍ट्रीट व्‍यू की मदद से कैसे मिली सोनिया

<center><center><iframe width="100%" height="360" src="//www.youtube.com/embed/ZqaNiv91ceE?feature=player_detailpage" frameborder="0" allowfullscreen></iframe></center></center>

Please Wait while comments are loading...
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
नागालैंड की इन महिलाओं ने दुनिया के सामने पेश की नई मिसाल
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
अगर की ये गलती, तो jio phone के सिक्योरिटी वाले 1500 रुपए 3 साल बाद भी नहीं मिलेंगे वापस
Opinion Poll

Social Counting