Google Voice अब एक नए अपडेट के साथ लॉन्च, स्पैम कॉल को पहचानना अब हुआ आसान

|
Google Voice अब एक नए अपडेट के साथ लॉन्च, स्पैम कॉल की कर सकेंगे पहचान

Google Voice अब एक नए अपडेट के साथ लॉन्च किया गया है। जो स्पैम कॉल को इग्नोर करना यूजर्स के लिए और आसान बना देगा। Google ने अब अपने वॉयस फीचर में एक चेतावनी (Warning) जोड़ी है जो संदिग्ध लगने वाले कॉल पर "सस्पेक्टेड स्पैम कॉलर" लेबल को चिह्नित करके यूजर्स को सतर्क करेगा। यूजर केवल किसी कॉल को स्पैम नहीं होने के लिए चिह्नित करके स्पैम लिस्ट से एक नंबर निकाल सकता है। सिक्योर कॉलिंग फीचर Google Voice के वाई-फाई और नेटवर्क सेलुलर स्विचिंग में जोड़ती है।

 

तकनीकी दिग्गज हाल ही में कई अनाउंसमेंट की है, जिनके मुताबिक, Google Voice अब अपने यूजर्स को अनवांटेड कॉल और स्कैम से सभी कॉल पर रेड "सस्पेक्टेड स्पैम कॉल" लेबल डिस्प्ले करके सेफ करेगा जो संदिग्ध दिखाई देंगे। स्पैम के रूप में नंबरों का सिलेक्शन एडवांस आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस का यूज करके किया जाएगा।

Google Voice अब एक नए अपडेट के साथ लॉन्च, स्पैम कॉल की कर सकेंगे पहचान

किसी नंबर के लिए स्पैम लेबल कॉलर स्क्रीन के साथ-साथ कॉल हिस्ट्री में भी दिखाया जाएगा। यूजर्स के पास यह ऑप्शन होगा कि वह कॉल को स्पैम रहने दे या नंबर की पहचान करके उसे स्पैम या फिजिकल कॉन्टैक्ट के रूप में हटा दें। अगर नंबर के स्पैम हो जाने का खुलासा हो जाता है, तो उस स्पेशल कांटेक्ट के फ्यूचर कॉल सीधे वॉइस मेल में चले जाएंगे। इस बीच, किसी नंबर को स्पैम लिस्ट से हटाने से फ्यूचर कॉल पर कोई चेतावनी नहीं दिखाई देगी।

Google ने जानकारी दी है कि फीचर का स्टेप रोलआउट 29 दिसंबर से शुरू हो गया है और फीचर को Google Voice पर दिखने में लगभग 15 दिन तक का समय लग सकता है। यह सभी Google Voice यूजर्स के लिए मौजूद होगा।

 

वॉइस स्पैम फ़िल्टर बंद होने पर संदिग्ध स्पैम लेबल ऑटोमैटिक तरीके से सक्रिय हो जाएगा। सस्पेक्टेड स्पैम कॉल को ऑटोमैटिक तरिके से वॉइसमेल पर भेजने के लिए, सेटिंग > सुरक्षा > फ़िल्टर स्पैम > इसे चालू करें पर जाएं ।

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
The tech giant has made several announcements recently, according to which Google Voice will now protect its users from unwanted calls and scams by displaying a red "suspected spam call" label on all calls that appear suspicious. The selection of numbers as spam will be done using advanced artificial intelligence.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X