गूगल "TEZ", जल्‍द आने वाली है ये एप, जानिए क्‍या है इसमें खास

By Rahul
|

गूगल भारतीय बाजार में जल्‍द नई एप लांच करने वाला है, सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इसका नाम "TEZ" हो सकता है। एप को खासतौर से पेमेंट गेटवे के लिए डिज़ाइन किया गया है यानी सीधे शब्‍दों में कहें तो ये एक वॉलेट की तरह काम करेगा। भारत में डिजिटल ट्रांजेक्‍शन जिस तेजी से बढ़ रहा है उसे देखते हुए कई कंपनियों की वॉलेट सर्विस पहले से ही मौजूद है।

 
गूगल

उम्‍मीद की जा रही है गूगल इस महिने के आखिर तक ये सर्विस भारत में शुरु कर सकता है। गूगल की कई दूसरी सर्विस की बात करें तो गूगल वॉलेट और एंड्रायड पे सर्विस पहले से ही मौजूद है हालाकि भारत में अभी ये काम नहीं करती यानी गूगल अपनी आने वाली यूपीआइ बेस्‍ड सर्विस में वॉलेट के साथ कई दूसरे ऑप्‍शन भी दे सकता है। इससे पहले सोशल मैसेजिंग साइट व्‍हाट्स एप भी डिजिटल वॉलेट की टेस्‍टिंग शुरु कर चुकी है।

गूगल

क्‍या है ई-वॉलेट
ये एक तरह से पर्स की तरह ही है बस अंतर इतना है ये ऑनलाइन यूज़ की जा सकती है। जैसे पर्स में आप पैसे रखते हैं वैसे ही इसमें भी पैसे रखे जा सकते हैं और कई दूसरे कामों में लिए यूज किया जा सकता है। जैसे टिकट बुक करना हो, या फिर कहीं पर पेमेंट करना हो या फिर एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर करने हो।

इससे न सिर्फ आप तेजी से अपना पेमेंट कर सकते हैं बल्‍कि पैसा लेकर चलने की जरूरत भी नहीं पड़ती। अभी पेमेंट करने के लिए हम क्रेडिट कार्ड या फिर डेबिट कार्ड के अलवा कैश लेन-देन करते हैं लेकिन अगर आपके पास ई-वॉलेट है तो इसका प्रयोग फोन की मदद से कहीं भी किसी भी समय किया जा सकता है।

 
Best Mobiles in India

English summary
Google is planning to launch new e wallet application TEZ in india, this app will work similar like paytm, payU, WhatsApp also testing e-wallet feature on messaging app.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X