आखिर क्यों सरकार ने की इन पाकिस्तानी वेबसाइट और ऐप्स पर स्ट्राइक

|
आखिर क्यों सरकार ने की इन पाकिस्तानी वेबसाइट और ऐप्स पर स्ट्राइक

आईटी नियम 2021 के तहत आपातकालीन शक्तियों ( Emergency Powers ) का उपयोग करते हुए, सूचना और प्रसारण मंत्रालय ने पाकिस्तान ओटीटी प्लेटफॉर्म विडली टीवी की वेबसाइट, 2 मोबाइल एप्लिकेशन, 4 सोशल मीडिया अकाउंट और 1 स्मार्ट टीवी ऐप को ब्लॉक करने के निर्देश जारी किए हैं।

 

Twitter Blue Subscription के लिए देने वेरिफाई करने होंगे मोबाइल नंबरTwitter Blue Subscription के लिए देने वेरिफाई करने होंगे मोबाइल नंबर

ओटीटी प्लेटफॉर्म ने हाल ही में "सेवक: द कन्फेशंस" नाम की एक वेब-सीरीज पेश की थी, जिसे भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा, संप्रभुता और अखंडता ( National Security, Sovereignty and Integrity ) के लिए हानिकारक पाया गया था। यह भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा, विदेशी राज्यों के साथ भारत के मैत्रीपूर्ण संबंधों और देश में सार्वजनिक व्यवस्था को रोकता है । वेब-सीरीज़ के अब तक तीन एपिसोड रिलीज़ हो चुके हैं। ऐसा बताया जा रहा है कि वेब सीरीज पाकिस्तानी सूचना ऑपरेशन्स एपरेटस है। सीरीज का पहला एपिसोड 26 नवंबर को मुंबई आतंकवादी हमलों (26/11/2008) की बरसी पर जारी किया गया था।

23 हजार करोड़ का GST evasion23 हजार करोड़ का GST evasion

वेब सीरीज का कंटेंट है Anti-India

वेब-सीरीज़ के शुरुआती क्रेडिट में भारतीय ध्वज के अशोक चक्र को आग में दिखाया गया है। इसमें भारत से संबंधित संवेदनशील ऐतिहासिक घटनाओं को दर्शाता हैं। वेब-सीरीज ने संवेदनशील ऐतिहासिक घटनाओं और राष्ट्रीय महत्व के विषयों पर एक भारत विरोधी कहानी को पेश किया है। ऑपरेशन ब्लू स्टार और उसके परिणाम, अयोध्या में बाबरी मस्जिद का विध्वंस, ग्राहम स्टेंस नाम का एक ईसाई मिशनरी की हत्या, मालेगांव विस्फोट, समझौता एक्सप्रेस विस्फोट, सतलुज यमुना लिंक नहर से संबंधित अंतर-राज्यीय नदी जल विवाद, आदि इस वेब सीरीज में देखें गए है।

अब स्कैमर की एक छोटी मिस्ड कॉल से भी आप हो सकते है कंगालअब स्कैमर की एक छोटी मिस्ड कॉल से भी आप हो सकते है कंगाल

Vidly Tv क्या है?

आज के समय में "Vidly एक उभरता हुआ ओटीटी प्लेयर है जो वैश्विक स्तर पर मूवी और टीवी कंटेंट प्रदान करता है। यह सेवा स्ट्रीमिंग क्षमताओं वाले सभी मोबाइल और कनेक्टेड डिवाइसों पर यूजर्स के लिए उपलब्ध है। सब्सक्राइबर मूल्य बिंदुओं पर विज्ञापन-मुक्त देखने का आनंद लेते हैं जो विशेष रूप से उनके भुगतान और खपत प्रोफाइल के अनुरूप डिजाइन किए गए हैं। ," चैनल अपनी वेबसाइट पर खुद के बारे में इस तरह बताता है "Vidly ऐप Android और Apple ऐप स्टोर दोनों पर उपलब्ध है।

 

Tecno Pova 4 Go की आज शुरू होगी पहली सेलTecno Pova 4 Go की आज शुरू होगी पहली सेल

 
Best Mobiles in India

English summary
The Ministry of Information and Broadcasting has issued instructions to block Pakistan OTT platform Vidley TV's website, two mobile applications, four social media accounts and a smart TV app. The OTT platform had recently introduced a web-series titled "Sevak: The Confession" which was found to be detrimental to India's national security, sovereignty and integrity.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X