1 लाख 55 हजार स्मार्टफोन फ्री दिए जाएंगे

Posted By:

मध्‍यप्रदेश सरकार शैक्षणिक सत्र 2014-15 में एडमीशन लेने वाले करीब 55 हजार छात्र-छात्राओं को फ्री स्‍मार्टफोन देगी। ये स्‍मार्टफोन उन्‍हें पहले सेमेस्‍टर में एडमीशन लेने के बाद दिए जाएंगे।

पढ़ें: सैमसंग को छोड़ा पीछे, माइक्रोमैक्‍स बनी देश की नंबर वन कंपनी

ये स्‍मार्टफोन विद्यार्थियों को ई-लर्निंग और संचार क्षेत्र में उन्‍हें आगे बढ़ने के उद्देश्‍य से दिए जा रहे हैं। इससे न सिर्फ विद्यार्थियों की सोंच का दायरा बढ़ेगा बल्‍कि वो तेजी से बढ़ रहे ग्‍लोबलाइजेशन में खुद को दूसरे छात्र-छात्राओं से जोड़ सकेंगे। ये सभी स्‍मार्टफोन फ्री दिए जाएंगे लेकिन अगर इनमें से कोई भी छात्र या फिर छात्राएं पढ़ाई छोड़ते हैं तो उन्‍हें ये मोबाइल वापस ले लिए जाएंगे।

पढ़ें: मोबाइल फोन से होने वाले फायदे और नुकसान ?

1 लाख 55 हजार स्मार्टफोन फ्री दिए जाएंगे

स्‍मार्टफोन पाने के लिए विद्यार्थी मध्‍यप्रदेश का होना चाहिए, इसके अलावा जाति या फिर उम्र का इसमें कोई बंधन नहीं है बस इसके लिए उसे ग्रेज्‍यूएशन में फस्‍ट सेमेस्‍टर में एडमीशन लेना होगा। छात्र-छात्राओं को दिए गए मोबाइल फोन में ऐसी एप्‍लीकेशनें भी होंगी जिसकी मदद से वे एडमीशन और पढ़ाई से जुड़ी दूसरी चीजें आसानी से ऑनलाइन देख सकेंगे साथ ही पढ़ाई के दौरान प्रोजेक्‍ट बनाने में भी उन्‍हें काफी मदद मिलेगी।

English summary
State government will provide free smartphones to students taking admission in first semester of graduation in government colleges in the state.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting