रिलायंस जियो एप्स के बारे में यहाँ जानें सब कुछ!

Written By:

रिलायंस जियो सोमवार 5 सितंबर से सभी के लिए उपलब्ध है। रिलायंस की सालाना बैठक के दौरान मुकेश अंबानी ने कई घोषणाएं की थी। जिस दौरान टैरिफ प्लान आदि की जानकारी भी दी गई। आपने अब तक रिलायंस जियो के वेलकम ऑफर से लेकर प्रीव्यू ऑफर के बारे में पढ़ा होगा। लेकिन क्या आप रिलायंस जियो की प्रीमियम एप्स के बारे में जानते हैं। यदि नहीं तो, आज हम आपको इन एप्स के बारे में बताते हैं।

आज से हर किसी के पास हो सकता है रिलायंस जियो 4जी सिम!

रिलायंस जियो ने पहले प्रीव्यू ऑफर पेश किए थे, जिसमें ग्राहकों को 90 दिनों की मुफ्त सेवा मिली थी। इसके बाद कंपनी ने अपनी 11 प्रीमियम एप्स को यूज़र्स के लिए मुफ्त में पेश किया है। आइए जानते हैं जियो की इन प्रीमियम एप्स के बारे में-

प्रियंका चोपड़ा भी हैं लाइन में, ले रहीं हैं रिलायंस जियो सिम, देखिए!

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

मायजियो

मायजियो सभी अन्य रिलायंस एप का सोर्स है। मायजियो एप की मदद से आप अपने पूरे डाटा का एक्सेस पा सकते हैं। साथ ही आप डाटा बैलेंस, एसएमएस बैलेंस और अन्य डिटेल्स भी इसमें चेक कर सकते हैं। मायजियो आपके आस पास मौजूद जियोनेट हॉटस्पॉट को ढूंढने के लिए उपयोगी है।

जियोटीवी

इस एप के नाम से पता चलता है कि आपको सभी टीवी सेवाएं मिलेंगी। इस एप में एक बड़ा टीवी चैनल पोर्टफोलियो है, जिसमें लगभग सबही भारतीय भाषाओं के टीवी चैनल दी गए हैं।

जियोसिनेमा

जियोसिनेमा को पहले जियोऑनडिमांड, जिसमें कई फेमस मूवीज़ और टीवी शो दी गए हैं। यह एप आपको नई मूवीज़ स्ट्रीम करने की सुविधा भी देती है।

जियोम्यूजिक

जियोम्यूजिक में आपको अन्य म्यूजिक एप्स जैसे सावन, स्पॉटीफ़ाय आदि मिलती हैं, इससे आप अपनी भाषा का संगीत चुन सकते हैं। साथ ही आप उन्हें ऑफलाइन सेव कर सकते हैं।

जियोमनी

रिलायंस का यह एप आपके ईवॉलेट की तरह काम करेगा। साथ इसमें आपको कई ऑफर्स भी मिलते हैं। साथ ही इस एप पर आप किसी अन्य नेटवर्क के नंबर से भी रजिस्टर कर सकते हैं।

जियोचैट

जियोचैट कंपनी का अपना चैटिंग एप है, जो कि यूज़र्स को अन्य सोशल मीडिया एप इस्तेमाल करने के अलावा नया विकल्प देता है। इसमें आपको फाइल शेयर करने से लेकर मीडिया शेयर करने के फीचर्स भी मिलते हैं।

जियोज्वाइन

जियो ज्वाइन उन फोन के लिए अच्छा है जो कि VoLTE सपोर्ट नहीं करते हैं। इस एप से आपको तब मदद मिलेगी जब आप बिना VoLTE फोन पर कॉल करेंगे।

जियोड्राइव

यह जियो की क्लाउड स्टोरेज एप है जिसे आप फाइल्स आदि स्टोर करने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं। इस एप में ऑटो अपलोड फाइल की भी सुविधा है।

जियोनेट

यह एप आपके लिए मददगार है जब आप अपने आस-पास हॉटस्पॉट देख रहे हैं। साथ ही आप इससे डाटा यूसेज भी ट्रैक कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Here is all you need to know about Reliance jio premium apps in hindi.
Please Wait while comments are loading...
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
बाहुबली और श्रीदेवी समेत 24 दुर्लभ मूर्तियों को विदेशों से वापस ला चुकी है मोदी सरकार
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
SOLAR ECLIPSE 2017: साल का दूसरा सबसे बड़ा ग्रहण हुआ खत्म
Opinion Poll

Social Counting