अब बिना Data के भी चलेगा इंटरनेट, खूब होगी चैटिंग

Written By:

स्मार्टफोन यूजर्स को अपने फोन में इंटरनेट इस्तेमाल करने के लिए डेटा बैलेंस रखना होता है। यानी डेटा नहीं तो इंटरनेट नहीं। डेटा नहीं होने पर यूजर्स चैटिंग भी नहीं कर पाते, क्योंकि चैटिंग ऐप्स का इस्तेमाल करने के लिए भी फोन में डेटा होना जरूरी है।

लेकिन अब आपकी इस डेटा प्रॉब्लम को देखते हुए इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप हाइक ने नई टेक्नोलॉजी पेश की है। इस टेक्नोलॉजी में यूजर्स ऑनलाइन शॉपिंग से लेकर दोस्तों से चैटिंग तक का मजा ले सकेंगे। हालांकि इस फीचर का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को 1 रुपया खर्च करना होगा।

अब बिना Data के भी चलेगा इंटरनेट, खूब होगी चैटिंग

Hike कंपनी ने इस टेक्नोलॉजी को 'टोटल फीचर' नाम दिया है। टोटल यूएसएसडी बेस्ड टेक्नोलॉजी है, जिसका इस्तेमाल कंपनी इंटरनेट कनेक्शन के बिना डेटा ट्रांसफर करने के लिए कर रही है। इस टोटल टेक्नोलॉजी में यूजर्स बिना डेटा के भी इंटरनेट सर्फिंग कर सकेंगे। बता दें कि हाइक कंपनी का ये टोटल फीचर कुछ स्मार्टफोन में प्रीलोडेड होगा।

1 रुपया होगा चार्ज-

इस फीचर के इस्तेमाल के लिए यूजर को 1 रुपया चार्ज देना होगा, जिसके बाद चैटिंग और शापिंग से लेकर बिना डेटा के यूजर्स इंटरनेट पर न्यूज भी पढ़ सकेंगे। हाइक के फाउंडर और सीईओ केविन भारती ने कहा कि टोटल फीचर में बिना डेटा खर्च किए यूजर इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकेंगे। बता दें कि इस फीचर में हाइक ऐप का इस्तेमाल भी बिना डेटा के किया जा सकेगा।

Secret Instagram tips (HINDI)

क्या है हाइक ऐप-

हाइक एक इंस्टेंट चैटिंग ऐप है, जो 11 लैंगवेज में मौजूद है। इस ऐप में यूजर्स अपने फ्रेंड्स को इनवाइट करने पर सेंडर और रिसीवर दोनों को 25 रुपए का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। फ्रेंड्स इनविटेशन के जरिए यूजर्स अधिकतक 1100 रुपए तक का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं। हाइक मैसेंजर ऐप एंड्रॉइड और आईफोन यूजर्स के लिए उपलब्ध है। अगर आप इस ऐप को डेस्कटॉप पर डाउनलोड करना चाहते हैं, तो इसका .apk वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं।

हाइक ऐप के खास फीचर्स-

हाइक मैसेंजर ऐप का यूपीआई पेमेंट वॉलेट भी है। इस ऐप में यूजर्स को कैशबैक मिल जाता है। हाइक ऐप पर यूजर्स लाइव क्रिकेट स्कोर देख सकते हैं। इसके अलावा इस ऐप पर फेसबुक की तरह दोस्तों की टाइम लाइन देख सकते हैं। इस ऐप में फोटो, वीडियो, डॉक्यूमेंट और फाइल अपने कॉन्टेक्ट्स के साथ शेयर की जा सकती हैं।

English summary
hike messenger app ne apne users ke liye new technology pesh ki hai jisme bina data ke internet ke use kiya ja sakta hai.
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot