10,999 रुपए में बेस्ट स्मार्टफोन ऑप्शन है Honor 9 Lite

Posted By: Neha

Huawe ने अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Honor View 10 के साथ इंडियन स्मार्ट मार्केट में साल 2018 की शानदार शुरुआत कर दी है। डुअल लेंस कैमरा सेटअप में हॉनर व्यू 10 बेस्ट स्मार्टफोन के तौर पर उभरा है। हाल ही में हुवावे ने अपने इंडियन फैन्स के लिए टॉप क्लास फीचर्स के साथ बजट स्मार्टफोन पेश किए हैं।

10,999 रुपए में बेस्ट स्मार्टफोन ऑप्शन है Honor 9 Lite

हुवावे का हॉनर 9 लाइट स्मार्टफोन 10,999 रुपए में आता है और इस प्राइस कैटेगिरी में ये एक दमदार स्मार्टफोन है। शानदार फीचर्स और स्पेक्स के साथ ये फोन मिड रेंज प्राइस कैटेगिरी में आने वाले स्मार्टफोन के लिए बार सेट करता है। आइए जानते हैं इस फोन के खास फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

क्लासी ग्लास यूनिबॉडी डिजाइन-

स्मार्टफोन मेकर्स अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन भी प्लास्टिक औऱ मेटल बॉडी के साथ पेश करते हैं, वहीं बाकी फोन से अलग हॉनर 9 लाइट स्मार्टफोन शाइनी ग्लास पैनल के साथ आता है। शाइनी ग्लास बैक कवर इस फोन को क्लासी लुक देता है और कई फोन के बीच में भी हॉनर 9 लाइट अलग नजर आता है। अगर आप दमदार फीचर्स के साथ स्टाइलिश और अट्रेक्टिव लुक स्मार्टफोन के शौकीन हैं, तो ये स्मार्टफोन आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। कंपनी ने इस फोन को सफायर ब्लू, मिडनाइट ब्लैक और ग्लेशियर ग्रे कलर वेरिएंट में पेश किया है।

न सिर्फ डिजाइन और लुक बल्कि लाइट वेट स्मार्टफोन के तौर पर भी जाना जाता है। अगर इसकी तुलना मोटो जी5एस प्लस या किसी और एंड्रॉइड स्मार्टफोन से की जाए, तो स्टाइलिश लुक के साथ ये फोन आसनी से आपके हाथ में फिट हो जाता है। 18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो के साथ आने वाले इस फोन में थिन बैजल दिया गया है। थिन बैजल के साथ इस फोन की स्क्रीन काफी बड़ी नजर आती है। मोटो जी5एस स्मार्टफोन में 16:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो का स्क्रीन दिया गया है।

एक नहीं, दो डुअल लेंस कैमरा सेटअप-

हुवावे हमेशा से मोबाइल फोटोग्राफी पर फोकस करती आई है और कंपनी ने कई डुअल लेंस कैमरा सेटअप स्मार्टफोन पेश किए हैं, जिनमें से एक है हॉनर 9 लाइट। इस फोन में एक नहीं दो डुअल रियर कैमरा फोन के फ्रंट औऱ रियर साइड में दिया गया है, जो 13MP+2MP कैमरा सेटअप के साथ आता है। बता दें कि फोन के फ्रंट और बैक कैमरा से पिक्चर्स में बोकेह इफेक्ट क्रिएट कर सकते हैं। इसके अलावा फोन के रियर कैमरा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस सपोर्ट करता है। एडवांस्ड वाइड अपर्चर मोड बोकेह इफेक्ट क्रिएट करता है।

बता दें कि इस प्राइस कैटेगिरी में मार्केट में कोई स्मार्टफोन 4 कैमरा के साथ नहीं आता है। मोटो G5S प्लस की बात करें, तो इस फोन की कीमत 13,999 रुपए है, जिसमें सिंगर फ्रंट कैमरा सेटअप दिया है। साथ ही इसका फ्रंट कैमरा बोकेह इफेक्ट सेल्फी सपोर्ट नहीं करता है। रियर कैमरा की बात करें, तो इससे बोकेह इफेक्ट पिक्चर क्रिएट करने में काफी टाइम लगता है, जबकि हॉनर 9 लाइट सेकेंड्स में ये काम करता है।

अगर आप क्विक फोटोग्राफी के शौकीन हैं और फोटोग्राफी करते समय कोई भी मूमेंट मिस नहीं करना चाहते हैं, तो हॉनर 9 लाइट शानदार फोटोग्राफी कैमरा है। इस फोन के कैमरा में पोर्टरेट मोड, वाइड अपर्चर मोड, मूवींग पिक्चर्स और ब्यूटी मोड्स वगैरह दिए हैं।

18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो के साथ 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन स्क्रीन-

मार्केट में इस समय कई स्मार्टफोन मौजूद हैं, जो 1080 पिक्सल रिजॉल्यूशन स्क्रीन के साथ आते हैं, लेकिन कीमत के मामले में ये फोन हॉनर 9 लाइट से काफी आगे हैं। हॉनर 9 लाइट एक मात्र ऐसा स्मार्टफोन है, जो 15000 रुपए प्राइस सेगमेंट में फ्रंट और बैक में डुअल लेंस कैमरा और 18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो स्क्रीन के साथ आता है। इस फोन में 2,160x1,080 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ 5.6 इंच की डिस्प्ले दी गई है, जो मोटो जी5एस प्लस की 5.5 इंच की स्क्रीन से बड़ी है।

मोटो जी5एस प्लस में 16:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो स्क्रीन दिया गया है, जो यूजर्स को शानदार विजुअल एक्सपीरियंस देने में फेल है। हॉनर 9 लाइट में गेम्स, वीडियोज का मजा दोगुना हो जाता है। कुल मिलाकर मोटो जी5एस प्लस की तुलना में हॉनर 9 लाइट में यूजर्स को काफी अच्छा मल्टीमीडिया एक्सपीरियंस मिलता है।

प्राइस पॉइंट-

इन सभी फीचर्स को जानने के बाद आप किसी फ्लैगशिप स्मार्टफोन और उसकी कीमत के बारे में सोच रहे हैं, तो हुवावे इस फोन को सिर्फ 10,999 रुपए में पेश कर रहा है। मार्केट में ऐसा कोई स्मार्टफोन मौजूद नहीं है, जो इस प्राइस कैटेगिरी में प्रीमियम ग्लास डिजाइन, डुअल रियर और फ्रंट कैमरा सेटअप और 18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो डिसप्ले के साथ आता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
A stylish design, large 18:9 aspect ratio display, intuitive EMUI and capable dual-lens camera setups make Honor 9 Lite your best bet in sub R. 15,000 price segment.
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
Canada PM at Taj: परिवार संग जमकर मस्ती की कनाडा के पीएम ने
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
#Sexual Harassment: दोस्त कहते थे लड़की मना करे तो भी हाथ पकड़ना है-अनुराग कश्यप
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot