Honor 9 Lite का कैमरा है सबसे खास, जानें इसके फीचर्स

Written By:
Honor 9 Lite First impression (Hindi)

हुवावे ने पिछले कुछ सालों में शानदार कैमरा स्मार्टफोन पेश किए हैं। कंपनी का ऑनलाइल ब्रांड हॉनर ने डुअल लेंस कैमरा स्मार्टफोन पेश किए हैं, जिन्हें हर तरह की फोटोग्राफी के लिए इस्तेमाल किया जा सकता है।

हॉनर कैमरा स्मार्टफोन तकनीक के साथ पहले से बेहतर होते जा रहे हैं और इसका लेटेस्ट उदाहरण हैं हॉनर 9 लाइट। ये हॉनर का बजट स्मार्टफोन है, जिसे शानदार कैमरा क्वालिटी के साथ पेश किया है। हॉनर 9 लाइट के 3जीबी वेरिएंट को कंपनी ने 10,999 रुपए में पेश किया है।

Honor 9 Lite का कैमरा है सबसे खास, जानें इसके फीचर्स

हॉनर 9 लाइट में फ्रंट और रियर पैनल पर 13MP+2MP के डुअल लेंस कैमरा सेटअप दिया है। इस फोन में इंटरग्रेटिंग क्वाड लेंस कैमरा सेटअप दिया है। इस कैमरा के जरिए वोकेह इफेक्ट के साथ पिक्चर्स क्लिक की जा सकती हैं। हॉनर स्मार्टफोन के कैमरा में हुवावे के कुछ टेस्टेड मोड्स दिए गए हैं, जिनके जरिए यूजर्स अपनी इमेज को अलग इफेक्ट दे सकते हैं।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

कैमरा स्पेसिफिकेशन-

हॉनर 9 लाइट ने स्मार्टफोन मार्केट में बजट स्मार्टफोन में शानदार कैमरा क्वालिटी देने का ट्रेंड शुरू किया है। हम ऐसा इसीलिए कह रहे हैं क्योंकि 10,999 रुपए कीमत वाले इस फोन में 4 लेंस कैमरा दिए गए हैं, जो वोकेह इफेक्ट के साथ आते हैं।

वाकई मार्केट में इस फोन का कैमरा इसे बाकी फोन से अलग बनाता है। हॉनर 9 लाइट में 13MP+2MP डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जो फोन के बैक और फ्रंट पैनल पर मौजूद है। इसका 2 मेगापिक्सल का कैमरा 2MP किसी तस्वीर के बैकग्राउंड में मौजूद हर सब्जेक्ट को बारीकी से इन्हेंस करता है। खास फीचर की बात करें, तो इस फोन का रियर कैमरा फेज डिटेक्शन ऑटोफोकस और एडवांस वाइड अपर्चर मोड के साथ आता है, जो पिक्चर में बोकेह इफेक्ट क्रिएट करता है। फोन में 13 मेगापिक्सल का कैमरा इमेज सब्जेक्ट पर फोकस करता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Moto G5S Plus स्मार्टफोन सिर्फ सिंगल फ्रंट कैमरा के साथ आता है, जिससे बोकेह सेल्फी नहीं ली जा सकती है और इस फोन की कीमत 13,999 रुपए है।

कैमरा आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस और फीचर्स-

हॉनर 9 लाइट में यूजर्स के लिए आसान कैमरा इंटरफेस दिया गया है, जिसमें कैमरा फीचर्स के लिए यूजर को पिक्चर क्लिक करते समय स्ट्रगल नहीं करना होगा। इस फोन में कई मोड्स, फिल्टर्स और फीचर्स दिए गए हैं, जो इस फोन को बाकी कैमरा फोन से अलग बनाते हैं। कैमरा की मेन स्क्रीन पर पोर्ट्रेट मोड, वाइड अपर्चर मोड, मूविंग पिक्चर्स और ब्यूटी मोड्स जैसे कई मोड्स दिए गए हैं, जिनमें यूजर हजारों सेल्फी लेते हुए भी बोर नहीं होगा।

एक स्वाइप में मिलेंगे मोड्स और फिल्टर्स-

अगर आप स्मार्टफोन का इस्तेमाल करते हैं, तो जानते होंगे कि स्मार्टफोन के कैमरा की सेटिंग में जाकर फीचर्स का इस्तेमाल करना काफी स्ट्रगलिंग होता है। लेकिन इस फोन में लेफ्ट तरफ स्वाइप करने पर आपको सेटिंग में रिजॉल्यूशन, जीपीएस, टाइमर, टच टू कैप्चर जैसे कई फीचर्स मिल जाएंगे।

राइट स्वाइप करने पर आपको कैमरा में कई मोड्स मिल जाएंगे, जिनमें कलर फिल्टर्स होंगे और आप अपनी सेल्फी को इंट्रेस्टिंग बनाने के लिए नए मोड्स भी इंस्टॉल कर सकते हैं। मोड्स के अलावा इस सेक्शन में फोटो, प्रो फोटो (मैनुअल मोड), वीडियो, प्रो वीडियो, एचडीआर, नाइट शॉट, पनोरमा, लाइट पेंटिंग, टाइम लेप्स, फिल्टर्स, वॉटर मार्क जैसे कई फीचर्स मिलेंगे।

बता दें कि इस कैमरा में पनोरमा सेल्फी के जरिए ग्रुप सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। इतना ही नहीं, हॉनर 9 लाइट में इंटेलीजेंट कैमरा दिया गया है, जो यूजर की स्माइड समझ सकता है। इसका सेल्फी कैमरा आपके स्माइल करते ही आपकी सेल्फी क्लिक करने में सक्षम है। एक बार फिर बता दें कि Moto G5S Plus का कैमरा इतने सारे और शानदार फिल्टर्स के साथ नहीं आता है।

कैमरा परफॉर्मेंस-

13 मेगापिक्सल के प्रायमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर इस फोन को दूसरे स्मार्टफोन से अलग और स्पेशल बनाता है। कई फिल्टर्स, इफेक्ट और मोड्स के साथ हॉनर 9 लाइट का डुअल कैमरा सेटअप इस कीमत में आपको बेस्ट डील ऑफर करता है।

इसके कैमरा के जरिए डेप्थ सेंसिंग और बोकेह शॉट्स कैप्चर कर सकते हैं। जैसा कि हम पहले ही बता चुके हैं कि मार्केट में आपको इस समय कई स्मार्टफोन मिल जाएंगे, जो डुअल रियर कैमरा के साथ आते हैं, लेकिन इस फोन के डुअल कैमरा सेटअप से शानदार सेल्फी क्लिक कर सकते हैं।

कंपनी ने इस फोन में 13 मेगापिक्सल और 2 मेगापिक्सल का डुअल कैमरा सेटअप दिया है, जो शानदार कॉम्बिनेशन है। डुअल कैमरा सेटअप एक तरफ तो पिक्चर के सब्जेक्ट को हाइलाइट करके कैप्चर करता है, वहीं बैकग्रांउट को काफी बारीकी से डिफाइन कर रियल सीनरी कैप्चर करने में मदद करता है। बता दें कि मोटो G5S प्लस के रियर कैमरा का बोकेह इफेक्ट भी काफी बेहतर परफॉर्मेंस देता है।

पॉकेट फ्रेंडली प्राइस पॉइंट में इंप्रेसिव पोर्टरेट मोड-

हॉनर 9 लाइट के कैमरा का पोर्टरेट मोड अपग्रेडेट ब्यूटी एल्गोरिदम के साथ आता है, जो फेशियल फीचर्स को रीड कर सकता है। इस फीचर की मदद से कैमरा मेल और फीमेल के चेहरे को रीड कर सकता है और उस आधार पर चेहरे के फीचर्स को उभारकर कैप्चर करता है। आपको एक बार फिर बता दें कि इस प्राइस पॉइंट में आपको इस तरह की कैमरा क्वालिटी मिलना मुश्किल है। Xiaomi Mi A1 और Moto G5S Plus जैसे फोन की कीमत भी हॉनर 9 लाइट से काफी ज्यादा है।

शानदार डिटेलिंग और नेचुरल कलर्स-

हॉनर 9 लाइट का फ्रंट और रियर कैमरा बढ़िया डिटेलिंग और कॉन्ट्रेक्ट रेशो के साथ पिक्चर कैप्चर करने की क्षमता रखता है। इस फोन से क्लिक की गई इमेज नेचुरल कलर टोन्स के साथ आती हैं और बाकी बाकी फोन के कैमरों की तरह ये इमेज फेक नहीं नजर आती है। इस फोन के वाइड अपर्चर मोड में यूजर्स कैमरा से शॉट लेने के पहले और बाद में भी बैकग्राउंट ब्लर कर सकते हैं।

सबसे खास फीचर की बात करें, तो इसमें आप f/0.95 से f/13 तक अपर्चर वेल्यू एडजस्ट कर सकते हैं। बता दें कि इस फोन का स्मार्ट कैमरा सेकेंड्स में सब्जेक्ट पर फोकस कर इमेज क्लिक करने की क्षमता रखता है।

मोटो G5S प्लस फोन की बात करें, तो यहां आपको थोड़ी निराशा हो सकती है। डेप्थ मोड पर स्विच करने पर आप महसूस करेंगे कि कैमरा थोड़ा स्लो शॉट कैप्चर कर रहा है और आप कई मूमेंट मिस कर चुके हैं। अगर आप मोटो G5S प्लस इस्तेमाल कर रहे हैं, तो बोकेह इमेज कैप्चर करते समय आपको सब्र रखना होगा, क्योंकि कैमरा थोड़ा स्लो हो सकता है। मोटो के इस फोन का कैमरा सॉफ्टवेयर थोड़ा स्लो है, जो एक के बाद दूसरी इमेज प्रोसेस होने में समय लेता है।

द कन्क्लूजन-

हॉनर 9 लाइट ने अपनी शानदार कैमरा परफॉर्मेंस और पॉकेट फ्रेंडली कीमत से अपने यूजर्स को इंप्रेस कर चुका है। इस फोन को कैमरा डिवाइस के रूप में खऱीदने के लिए आपके पास पर्याप्त वजहें हैं। इस बात को नकार नहीं सकते हैं कि मार्केट में इस समय इस प्राइस पॉइंट में आपको कोई भी स्मार्टफोन इस तरह की कैमरा क्वाविटी नहीं ऑफर करेगा।

हॉनर अपने स्मार्टफोन के कैमरा पर काफी पहले से काम कर रहा है और मिड रेंज में शानदार रियर और फ्रंट कैमरे का ट्रेंड लाने का क्रेडिट हॉनर कंपनी को ही जाता है। हॉनर का डुअल कैमरा सिस्टम किसी भी तरह की लाइट, बैकग्राउंट और नॉयज बैकग्राउंट इमेज को शानदार इफेक्ट देता है।

वहीं मोटो G5S प्लस की बात करें, तो ये फोन मोटो का पहला फोन है, जो दो लेंस कैमरा के साथ आता है, जो हुवावे के स्मार्टफोन कैमरा वाली क्वालिटी देने में पूरी तरह से फेल है। हॉनर 9 लाइट के स्मार्टफोन में हॉनर कंपनी ने अपने बजट प्राइस कैटेगिरी में फ्लैगशिप कैमरा फीचर्स दिए हैं, जो इस फोन को मार्केट में आ रहे बाकी कंपनी के स्मार्टफोन से अलग बनाता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Honor 9 Lite honor company ka budget smartphone hai. iska price 10,999 rs hai. company ne iss phone me 13MP+2MP ka dual real aur front camera diya hai.
मरे बच्चे को सीने से लगाकर छटपटाती रही बंदरिया, मंजर देख छलक पड़े सबके आंसू
मरे बच्चे को सीने से लगाकर छटपटाती रही बंदरिया, मंजर देख छलक पड़े सबके आंसू
 PNB घोटाला: झुग्‍गी और चॉल में रहते हैं मेहुल चौकसी की कंपनियों के डायरेक्‍टर
PNB घोटाला: झुग्‍गी और चॉल में रहते हैं मेहुल चौकसी की कंपनियों के डायरेक्‍टर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot