अगर फेसबुक पर अनफ्रेंड किया तो बता देगा ये एप

Written By:

फेसबुक पर यह जानना अब बेहद आसान होगा कि आपके किस फेसबुक मित्र ने अपनी फ्रेंड लिस्ट से आपको हटा दिया है। इस मामले में एक नया एप आपकी सहायता करेगा। द नेक्स्ट वेब की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन पर काम करने वाला एप 'हू डिलीटेड मी ऑन फेसबुक' यह बताएगा कि आपके किस मित्र ने आपको अपनी फ्रेंड लिस्ट से बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

पढ़ें: 5,000 रुपए के अंदर ये हैं बेस्‍ट एंड्रायड स्‍मार्टफोन

दरअसल, फेसबुक पर हर कोई इस समस्या से दो-चार होता है। हमें लगता है कि हमने जिसे अपनी लिस्ट में जोड़ा था, वह अभी भी लिस्ट में मौजूद है, लेकिन वास्तव में ऐसा नहीं होता।

अगर फेसबुक पर अनफ्रेंड किया तो बता देगा ये एप

फेसबुक पर सर्च करने पर पता चलता है कि फलां मित्र फेसबुक पर तो मौजूद है, लेकिन आपकी लिस्ट से वह निकल चुका है या उसने अपना अकाउंट कुछ समय के लिए डिएक्टिवेट कर लिया है या फेसबुक से स्थायी तौर पर अपना अकाउंट हटा चुका है।

लेकिन इस एप की मदद से उपयोगकर्ता को यह तुरंत पता चल जाएगा कि उसके किस मित्र ने उसे अनफ्रेंड किया है। यह सेवा हालांकि फेसबुक प्रदान नहीं करता है।

ट्विटर पर मौजूद 'हू अनफॉलो मी' की तरह ही यह बताता है कि आपका कौन सा मित्र आपकी फ्रेंड लिस्ट से नदारद हो गया है या क्या उसने अपना अकाउंट डिएक्टिवेट तो नहीं कर लिया है 

Read more about:
English summary
The Unfriend Alert application is safe for Facebook users, after all, as Pieter Arntz of Malwarebytes Labs amended a blog post that initially reported that the app skimmed users’ login information.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting