फेसबुक से जानिए लकवा का इलाज!

Written By:

सूचना क्रांति के इस दौर में कई लोग सोशल वेबसाइट फेसबुक का इस्तेमाल विचारों की अभिव्यक्ति के लिए कर रहे हैं, कोई दोस्ती बढ़ा रहा है तो कोई अपना व्यवसाय। कई लोग ऐसे भी हैं जो फेसबुक का इस्तेमाल स्वास्थ्य जागरूकता के लिए कर रहे हैं।

पढ़ें: नहाते टाइम भी बात करिए इन 10 स्‍मार्टफोन्‍स से

छत्तीसगढ़ की राजधानी में विभिन्न बीमारियों से पीड़ित फिजियोथेरेपी के जरूरतमंद मरीज फेसबुक से लाभान्वित हो रहे हैं। सोसाइटी फॉर सोशल रिहेबिलिटेशन के सहयोग से एक संस्था ने रायपुर में फिजियोथेरेपी सेवा शुरू की है। इसमें बताया जा रहा है कि कैसे हड्डी की जकड़ व लकवा को व्यायाम से ठीक किया जा सकता है। संस्था के अध्यक्ष डॉ. प्रशांत अग्रवाल का दावा है कि इस सेवा से अभी तक मध्य प्रदेश व छत्तीसगढ़ के 2000 से ज्यादा लोग फायदा उठा चुके हैं।

पढ़ें: देखिए ऑनलाइन क्‍या ऐसा भी हो सकता है ?

फेसबुक से जानिए लकवा का इलाज!

पढ़ें: जबरजस्त पॉवर है इन 10 स्‍मार्टफोनों में

उन्होंने बताया कि नि:शुल्क टेली कंसल्टेंसी से विभिन्न बीमारियों के मरीजों को नुस्खे दिए जा रहे हैं। फेसबुक पर 5200 फालोअर्स हैं, जो व्यायाम के नुस्खे अपनाकर बीमारी दूर कर रहे हैं। डॉ. प्रशांत ने कहा कि समय पर फिजियोथेरेपी की सुविधा नहीं मिल पाने के कारण कई मरीज विकलांग बन जाते हैं।

इस सेवा के माध्यम से नि:शक्त जनों, बुजुर्गो व अन्य बीमारी से पीड़ित लोगों को टिप्स दिए जाते हैं। फ्रैक्चर के बाद हड्डियों में जकड़, लकवा के इलाज में फिजियोथेरेपी के महत्व पर रोशनी डाली जा रही है। धीरे-धीरे लोगों को इसकी जानकारी होती जा रही है तो वे खुद इससे जुड़ते जा रहे हैं।

Please Wait while comments are loading...
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
कार्ड से शॉपिंग करने पर आम लोगों को मिलेगा ये फायदा, RBI ने बदले नियम
मिर्जापुर में फ्रांसीसी सैलानियों से छेड़खानी और मारपीट, 8 भेजे गए जेल
मिर्जापुर में फ्रांसीसी सैलानियों से छेड़खानी और मारपीट, 8 भेजे गए जेल
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot