ये 8 चीजें अमेजन इंडिया से बिल्कुल फ्री में ले सकते हैं

Written By:

ई-कॉमर्स वेबसाइट अपने प्रॉडक्ट को डिस्काउंट के साथ किफायती दामों पर बेचने के लिए सेल का आयोजन करती रहती हैं। इन सेल में प्रॉटक्ट को छूट और ऑफर्स के साथ बेचा जाता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप इन वेबसाइट से कुछ प्रॉडक्ट चीजें फ्री में भी ले सकते हैं।

यहां हम बात कर रहे हैं ई-कॉमर्स वेबसाइट अमेजन इंडिया की जहां से आपको बिना कोई कीमत चुकाए फ्री प्रॉडक्ट म्यूजिक, मूवीज, ऑडियो बुक और गिफ्ट कार्ड वगैरह मुफ्त में पा सकते हैं। अमेजन अपने ग्राहकों को कुछ प्रॉडक्ट बिना किसी एक्सट्रा चार्ज के उपलब्ध कराता है।

ये 8 चीजें अमेजन इंडिया से बिल्कुल फ्री में ले सकते हैं

इसके अलावा अमेजन प्राइम मेंबर्स को कई प्रॉडक्ट महीने भर के ट्रायल के लिए मुफ्त मिलते हैं, जिन्हें खऱीदने के पहले यूज किया जा सके। आइए जानते हैं ऐसे ही फ्री प्रॉडक्ट के बारे में।

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

फ्री म्यूजिक स्ट्रीमिंग और डाउनलोड-

अमेजन पर 10,000+ फ्री MP3 सॉन्ग्स हैं, जिन्हें फ्री में स्ट्रीम और डाउनलोड किया जा सकता है। आप अपनी पसंद के हिसाब से न्यू रिलीज, पॉपुलर आर्टिस्ट, कस्टमर्स रिव्यू और रेटिंग भी दे सकते हैं। अगर आप प्राइम मेंबर हैं, तो अमेजन इंडिया पर मौजूद लाखों गानों का मजा फ्री में ले सकते हैं।

फ्री में पढ़ें किंडल ई-बुक-

अमेजन इंडिया पर सभी चाहें वह प्राइम मेंबर हो या नहीं किंडल बुक पढ़ सकते हैं। अमेजन पर 100 से भी ज्यादा फ्री किंडल बुक मौजूद हैं। इसके अलावा आप अपने जेनर के हिसाब से किताब चुन सकते हैं। वहीं प्राइम मेंबर 1000 से भी ज्यादा किताबों और मैग्जिन का मजा ले सकते हैं।

फ्री में मूवी और टीवी शो का लें मजा-

अगर आप अमेजन के प्राइम मेंबर हैं, तो फ्री में मूवी और टीवी शो का मजा ले सकते हैं। अमेजन पर हजारों हॉलीवुड-बॉलीवुड फिल्में और देश-विदेश के टीवी शो उपलब्ध हैं। अगर आप अमेजन प्राइम मेंबर नहीं बनना चाहते हैं, तो सिर्फ 8.99 डॉलर पे करके एक महीने के लिए अमेजन प्राइम मूवी और टीवी शो सर्विस का फायदा उठा सकते हैं।

प्रॉडक्ट की फ्री में डिलिवरी-

अगर आप अमेजन प्राइम मेंबर हैं, तो बिना किसी शिपिंग चार्ज के मिनिमम शॉपिंग पर भी जल्दी से जल्दी प्रॉडक्ट की डिलिवरी पा सकते हैं। अगर आप कुछ चुनिंदा शहरों में हैं, तो ऑर्डर करने वाले दिन ही या कुछ घंटों में ही प्रॉडक्ट डिलिवर कर दिया जाता है। वहीं अगर आप अमेजन प्राइम मेंबर नहीं हैं, तो 1000 रुपए या उससे अधिक कीमत के प्रॉडक्ट के लिए आपको शिपिंग चार्जेस नहीं पे करने होंगे।

फ्री सेंपल बॉक्स-

अमेजन इंडिया से कस्टमर्स फ्री सेंपल बॉक्स प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि पहले आपको प्रॉडक्ट के साथ में बॉक्स के लिए भी पे करना होगा, लेकिन एक बार प्रॉडक्ट की डिलिवरी हो जाने के बाद यूजर के अकाउंट में सेंपल बॉक्स के पैसे आ जाएंगे। अमेजन पर स्नेक सेंपल बॉक्स, के कप कॉफी सेंपल बॉक्स, डेली ब्यूटी सेंपल बॉक्स, लग्जरी सन केयर सेंपल बॉक्स, न्यूट्रीशियन और वैलनेस सेंपल बॉक्स, लग्जरी ग्रूमिंग सेंपल बॉक्स और डॉग फूड ट्रीट सेंपल बॉक्स मौजूद हैं। बता दें कि ये ऑफर अमेजन के सिर्फ प्राइम कस्टमर्स के लिए मौजूद है।

ऑडियो बुक का लें आनंद-

अमेजन से फ्री में ऑडियो बुक का मजा लिया जा सकता है। हालांकि इसके लिए आपको अमेजन प्राइम मेंबर होना जरूरी है। अगर आप प्राइम मेंबर नहीं है, तो फ्री ट्रायल ले सकते हैं। फ्री ट्रायल में आप कोई भी दो बुक्स चुन सकते हैं। इसके अलावा आप 958 रुपए चुकाकर एक महीने के लिए फ्री ऑडियोबुक का सब्स्क्रिप्शन भी ले सकते हैं।

रिव्यू देने के लिए फ्री में मिलेगा प्रॉडक्ट-

अमेजन अपने कस्टमर्स से ट्रू रिव्यू प्राप्त करने के लिए फ्री में प्रॉडक्ट देती है। इन प्रॉडक्ट को इस्तेमाल करने के बाद यूजर्स इनका रिव्यू दे सकते हैं, जो वेबसाइट पर उस प्रॉडक्ट के साथ पोस्ट किया जाएगा।

अनलिमिटेड फोटो करें स्टोर-

अगर आप अमेजन प्राइम मेंबर हैं, तो फ्री में अनलिमिटेड फोटो डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आप इस फीचर को पांच अन्य लोगों के साथ भी शेयर कर अपना पर्सनल फोटो वॉलेट भी तैयार कर सकते हैं। इसके अलावा आपको 5जीबी स्टोरेज मिलेगा जिसमें आप वीडियो और डॉक्यूमेंट स्टोर कर सकते हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
Amazon india par customers bina kisi extra charge ke Free Stuff le sakte hain.
जिग्‍नेश मेवाणी को गाड़ी से खींच ले गई पुलिस, सामने आया Video
जिग्‍नेश मेवाणी को गाड़ी से खींच ले गई पुलिस, सामने आया Video
हिंदी न्यूज चैनल के संपादक ने महिला कर्मचारी से किया रेप, होटल के कमरे में बुलाकर की जबरदस्ती
हिंदी न्यूज चैनल के संपादक ने महिला कर्मचारी से किया रेप, होटल के कमरे में बुलाकर की जबरदस्ती
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot