Subscribe to Gizbot

कहीं भी, कभी भी फ्री में देखिए IPL के सभी मैच

Posted By: Devesh Jha

आजकल क्रिकेट की दुनिया में टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट की सबसे बड़ी लीग इंडिया में खेली जा रही है। जिसका नाम इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल है। आईपीएल का क्रेज इंडिया के लोगों के साथ-साथ विदेशों के लोगों तक में भी काफी है। भारत में आजकल क्रिकेट प्रशंसकों के साथ-साथ अन्य लोगों को भी आईपीएल देखने में काफी दिलचस्पी रहती है।

हम आपको बताते हैं कि आप कहीं भी रहते हुए आईपीएल के मैचों को कैसे देख सकते हैं। आईपीएल देखने का एक मात्र और सरल जरिया हॉटस्‍टार है जहां आप आईपीएल समेत सभी लाइव मैचों की लाइफ स्ट्रीमिंग देख सकते हैं।

कहीं भी, कभी भी फ्री में देखिए IPL के सभी मैच

हॉटस्टार एप के जरिए मैच देखने के लिए आपको इसका सस्क्रिश्पन खरीदना पड़ेगा। बिना सस्क्रिश्पन खरीदे हुए अगर आप हॉटस्टार चलाएंगे तो यह सिर्फ 10 मिनट तक ही आपको मैच दिखाएगा। इसके बाद हॉटस्टार आपको सस्क्रिश्पन प्लान खरीदने के लिए कहेगा।

अपने मोबाइल पर हॉटस्टार के जरिए लाइव मैच देखने के लिए हॉटस्टार ने एक 299 रुपये का ऑल स्पोर्ट्स पैक लॉन्च किया है। इस पैक को खरीदने के बाद स्पोर्ट्स के सभी बड़े इवेंट्स की लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे। इसके अंदर आईपीएल, एशिया कप और वर्ल्ड बैटमिंटन चैंम्पियनशीप जैसे टूर्नामेंट शामिल होंगे।

कहीं भी, कभी भी फ्री में देखिए IPL के सभी मैच

इसके अलावा एक दूसरा जरिए होटस्टार प्रीमियम सबस्‍क्रिप्‍शन भी है। इसके जरिए भी आपको 199 रुपये में एक महीना और 999 रुपये में एक साल वाले प्लान में से कोई एक चुनना होगा उसके बाद आप आसानी से बिना किसी रूकावट के कहीं भी मैच देख पाएंगे।

हॉटस्टार के अलावा आईपीएल के बड़े स्पॉन्शर में से एक जीयो ने भी अपने ग्राहको के लिए आईपीएल देखने की खास व्यवस्था की है। जीयो ने हॉटस्टार के साथ साझेदारी की है जिसके तहत वो ग्राहकों को लाइव मैच की स्ट्रीम दिखा रहे हैं।

आईपीएल की इस सीजन के बीच में टेलीकॉम कंपनियों में आपस की होड़ लग गई है। जीयो ने अपने दर्शकों के लिए आईपीएल देखने के लिए कुछ व्यवस्था का इंतजाम किया तो वहीं इंडिया में उनके सबसे बड़े कंपीटिटर एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए फ्री में आईपीएल देखने की व्यवस्था कर दी।

अगर आप जीयो के ग्राहक हैं तो हॉटस्टार के जरिए बिना किसी सब्सक्रिपशन और रूकावट के आईपीएल के मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग देख सकते हैं। इसके लिए आपके पास जीयो प्राइम नंबर और जीयो टीवी एप होना चाहिए। इसके बाद आप सीधा हॉटस्टार के जरिए बिना किसी बाधा के आईपीएल के मैच देख सकते हैं।

अगर आप एयरटेल कस्टमर हैं तो आप फ्री में बिना किसी रूकावट और सस्क्रिप्शन प्लान के अपने मोबाइल में आईपीएल मैच देख सकते हैं। एयरटेल ने अपने ग्राहकों के लिए IPL में एक खास ऑफर लॉन्च किया है जिसके जरिए आप वो मुफ्त में आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग देख पाएंगे।

इसके लिए एयरटेल यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में एयरटेल टीवी एप्लिकेशन डाउनलोड करनी होगी। इसको डाउनलोड करने के बाद उसमे क्रिकेट का एक अलग सेक्शन ही होगा। जिसमे आप आईपीएल मैचों की लाइव स्ट्रीमिंग और हाइ लाइट्स भी देख सकते हैं। इसके लिए ग्राहकों को अलग से कोई चार्ज नहीं देना पड़ेगा।

English summary
If you are cricket fan than this ipl season dont miss any live match because now there are so many apps are available where you can watch live match online.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot