Subscribe to Gizbot

HTC Desire 12 व Desire 12+ लॉन्च, स्टाइलिश डिजाइन और ये हैं खास फीचर्स

Written By:

HTC ने मंगलवार को स्टाइलिश लुक वाले दो नए स्मार्टफोन HTC Desire 12 और Desire 12+ लॉन्च कर दिए हैं। कंपनी ने दोनों ही स्मार्टफोन को मिड रेंज कैटेगिरी में पेश किया है। कीमत की बात करें, तो एचटीसी डिजायर 12 की कीमत 185 यूरो यानी करीब 14,800 रुपए है।

वहीं डिज़ायर 12+ की कीमत 235 यूरो यानी करीब 18,900 रुपए है। कंपनी ने दोनों फोन में प्रोसेसर और बैटरी के आधार पर अलग क्षमताओं के साथ पेश किया है।

HTC Desire 12 व Desire 12+ लॉन्च, स्टाइलिश डिजाइन और ये हैं खास फीचर्स

एचटीसी ने दोनों ही बजट फोन को अट्रेक्टिव कलर वेरिएंट के साथ पेश किया है। ये फोन कूल ब्लैक, रॉयल गोल्ड और वार्म सिल्वर कलर वेरिएंट में पेश किया है। डिजाइन की बात करें, तो नए स्मार्टफ़ोन में कंपनी ने ऐक्रेलिक ग्लास पैनल दिया है, जो इस फोन को और भी खास बनाता है।

इस फोन को कंपनी ने कर्व्ड एज के साथ पेश किया है। डिज़ायर 12+ के लिए प्री-ऑर्डर शुरू हो चुके हैं और ये अगले महीने तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। आइए जानते हैं इन दोनों फोन के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में।

HTC Desire 12 के फीचर्स-

HTC Desire 12 व Desire 12+ लॉन्च, स्टाइलिश डिजाइन और ये हैं खास फीचर्स

इस फोन में 5.5 इंच का एचडी आपीएस एलसीडी डिस्प्ले है, जो 18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। इस फोन में फोटोग्राफी के लिए सिंगल कैमरा दिया है, जो 13 मेगापिक्सल का है। फ्रंट कैमरा की बात करें, तो ये 5 मेगापिक्सल का है। इस फोन में मीडियाटेक एमटी 6739 प्रोसेसर है।

किसी भी भाषा को Hindi में कैसे बदलें - Gizbot

इस फोन को कंपनी ने रैम और स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट में पेश किया है, जिसमें 2 जीबी व 3 जीबी रैम और 16 जीबी व 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज है। दोनों ही स्मार्टफोन के इंटरनल स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 2TB तक बढ़ाया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 2730 एमएएच की बैटरी दी गई है।

HTC Desire 12+ के फीचर्स-

HTC Desire 12 व Desire 12+ लॉन्च, स्टाइलिश डिजाइन और ये हैं खास फीचर्स

इस फोन में 6.0 इंच का एचडी प्लस आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में डुअल रियर कैमरा दिया है, जो 13 मेगापिक्सल प्रायमरी सेंसर और 2 मेगापिक्सल के सेकेंडरी सेंसर के साथ आता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में 8 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

एचटीसी के इस बजट फोन में स्नैपड्रैगन 450 प्रोसेसर दिया गया है। ये एंड्रॉयड 8.0 ओरियो पर चलता है। इस फोन में 3 जीबी रैम और 32 जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया गया है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से बढ़ाया जा सकता है। ये फोन फेस अनलॉक फीचर के साथ आता है। साथ ही फोन के बैक पैनल पर फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है।

पावर बैकअप के लिए इस फोन में 2956 एमएएच की बैटरी है। कनेक्टिविटी के लिए कैट 4 एलटीई, 3.5 एमएम जैक, माइक्रो-यूएसबी, जीपीएस और जीएलओएनएएसएस है। फोन के रियर में फिंगरप्रिंट सेंसर सिर्फ एचटी सी डिज़ायर 12+ में ही है। ये फोन क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 450 प्रोसेसर के साथ आता है और एंड्रॉइड ऑरियो ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

English summary
HTC on Tuesday announced the launch of two new mid-range smartphones, HTC Desire 12 and Desire 12+.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot