एचटीसी का नया वाटरप्रूफ सेल्फी कैमरा, जानिए इसकी खासियतें

Written By:

ताइवान की कंपनी एचटीसी ने तीन साल से लगातार बिक्री में गिरावट को थामने के लिए एक वाटर प्रूफ सेल्फी कैमरा स्मार्टफोन पेश किया है। वाल स्ट्रीट जर्नल के मुताबिक, 199 डॉलर के 'री कैमरा' का आकार एक नली की तरह है। इसे आप साइकिल की हैंडल पर लगा सकते हैं। ये कैमरा पूरी तरह से वॉटरप्रूफ है जिसे पानी के नीचे भी ले जाया जा सकता है।

कैमरे का वजन ढाई औंस का है। पिछले साल सैमसंग से मिली जबरदस्त प्रतियोगिता के बाद कंपनी का ब्रांड कमजोर पड़ गया था और यह दुनिया के शीर्ष 10 स्मार्टफोन ब्रांड से बाहर हो गया था। कंपनी के मुख्य वित्तीय अधिकारी चियालिन चैंग के मुताबिक नया उत्पाद आने वाली तिमाहियों में बिक्री बढ़ाने में मदद करेगा।

कौन-कौन से फीचर दिए गए हैं एचटीसी के नए सेल्‍फी कैमरा में

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एचटीसी डिज़ायर आईसीएम में 5.2 इंच की फुल एचडी स्‍क्रीन दी गई है। जिसमें वॉटरप्रूफ केसिंग की वजह से पानी का कोई असर नहीं पड़ता।

एचटीसी आई में 13 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा लगा हुआ है जिसमें बीएसआई सेंसर, वाइड एंगल के साथ एचडीआर जैसे फीचर दिए गए है। इसके दूसरे कैमरे की सबसे खास बात है ये भी 13 मेगापिक्‍सल लेंस के साथ आप मेन कैमरे जैसी सेल्‍फी खींच सकता है। फोन में 1080 पिक्‍सल क्‍वालिटी के साथ वीडियो रिकार्डिंग कर सकते हैं साथ में लिड फ्लैश लाइट दी गई है।

फोन में 16 जीबी की इंटरनल मैमोरी दी गई जिसे आप कार्ड स्‍लॉट की मदद से 128 जीबी तक एक्‍पेंड कर सकते हैं।

फोन को दूसरी डिवाइस से कनेक्‍ट करने के लिए 3.5 एमएम का स्‍टीरियो ऑडियो जैक, ब्‍लूटूथ, वाईफाई जैसे फीचर दिए गए हैं।

आई में 2400 एमएएच की लाइपॉलिमर बैटरी लगी हुई है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 3 जी में 20 घंटे का टॉक टाइम और 538 घंटे का स्‍टैंडबॉय टाइम देती है।

एचटीसी ने आईफोन के साथ री नाम का एक कैमरा भी उतारा है जिसे आप आईफोन के साथ कनेक्‍ट कर सकते हैं। ये गो प्रो कैमरे की तरह काम करता है यानी इसे आप अपनी साइकिल या फिर कहीं दूसरी जगह फिट कर सकते हैं। पाइप की तरह दिखने वाली री कैमरे में 16 मेगापिक्‍सल सपोर्ट दिया गया है साथ ही 720 पिक्‍सल क्‍वालिटी के ये वीडियो भी रिकार्ड कर सकता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

English summary
HTC has launched its first standalone camera, dubbed RE. The 16MP device, which also records videos in 1080p HD, features a unique cylindrical design and remote viewfinder.
Please Wait while comments are loading...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
कौशांबी में जलती चिता से पुलिस ने उठवाई लाश, जानिए वजह...
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
गोरखपुर हादसे में डीएम ने सौंपी जांच रिपोर्ट, हुए चौंकाने वाले खुलासे
Opinion Poll

Social Counting