6 इंच डिसप्ले के साथ HTC U11+ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

Written By:

HTC कंपनी ने आज मंगलवार को भारत में अपना फ्लैगशिप स्मार्टफोन HTC U11+ लॉन्च ​हो गया है। कंपनी ने इस फोन को 6 इंच की बड़ी डिसप्ले और 8 मेगापिक्सल कैमरा के साथ पेश किया है। खास फीचर की बात करें, तो एचटीसी के इस फोन में 6 जीबी रैम दिया गया है।

याद हो कि कंपनी ने इस फोन को पिछले साल नवंबर में यूके और यूरोप में करीब 60,000 रुपए में लॉन्च किया था। तभी से एचटीसी के इंडियन फैन्स को इस फोन का इंतजार था। अब फाइनली HTC U11+ को भारत में लॉन्च कर दिया गया है।

6 इंच डिसप्ले के साथ HTC U11+ भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एचटीसी U11+ की कीमत और उपलब्धता-

एचटीसी यू11 प्लस स्मार्टफोन को इंडिया में 56,990 रुपए कीमत में पेश किया गया है। अगर आप एचटीसी के इस फोन को खऱीदने का सोच रहे हैं, तो बता दें कि ये 7 फरवरी को एक्सक्लूसिवली फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध होगा। फ्लिपकार्ट की पहली सेल में फिलहाल इस फोन को सिल्वर कलर वेरिएंट में ही खऱीदा जा सकेगा। एचटीसी U11+ फोन को कंपनी के पिछले हैंडसेट HTC U11 का अपग्रेडेड वर्जन कहा जा रहा है, हालांकि कंपनी ने इस फोन को कुछ नए फीचर्स के साथ पेश किया है। आइए जानते हैं इस फोन के अन्य फीचर्स और स्पेक्स के बारे में।

डिसप्ले और डिजाइन-

HTC U11+ स्मार्टफोन में 6-इंच का क्वाड HD+ डिसप्ले दिया है, जो 18:9 ऑस्पेक्ट रेश्यो के साथ आता है। इस फोन में इस फोन का स्क्रीन रिजॉल्यूशन 1,440×2,880 पिक्सल है। कंपनी ने इस फोन को बेहद पतले साइट बैजल के साथ पेश किया है, जो इस फोन की स्क्रीन को और भी बड़ा दिखाता है। इस फोन को ग्लॉसी फिनिश के साथ पेश किया गया है।

कैमरा रैम और स्टोरेज-

कैमरा की बात करें, तो HTC U11+ में फोटोग्राफी के लिए 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया है, जो f/1.7 अपर्चर के साथ आता है। इस फोन का रियर कैमरा डुअल एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इस फोन में 8-मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। रैम और स्टोरेज के आधार पर कंपनी ने इस फोन को दो वेरिएंट में पेश किया है, जिसमें 4जीबी रैम के साथ 64जीबी इंटरनल स्टोरेज और 6जीबी रैम के साथ 128जीबी इंटरनल स्टोरेज दिया है। इस फोन के इंटरनल स्टोरेज को बढ़ाने के लिए माइक्रोएसडी कार्ड का इस्तेमाल किया जा सकता है।

प्रोसेसर और ओएस-

कंपनी ने इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर दिया है। ये फोन Android 8.0 ऑरियो पर बेस्ट कंपनी के ओएस पर चलता है।

बैटरी और कनेक्टिविटी-

HTC U11+ स्मार्टफोन 3,930एमएएच की बैटरी के साथ आता है। 6 इंच की डिसप्ले के हिसाब से इस फोन की बैटरी को दमदार नहीं कहा जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में वाई-फाई, ब्लूटूथ, जीपीएस, 4G LTE और VoLTE सपोर्ट और माइक्रो यूएसबी पोर्ट ऑप्शन दिए हैं। धूल-मिट्टी और पानी से सुरक्षा के लिए ये फोन आईपी68 ​सर्टिफिकेशन के साथ आता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

iVoomi i1 रिव्‍यू: दमदार बैटरी और डुअल कैमरा के साथ बेहतरीन स्‍मार्टफोन

HTC U11+ स्मार्टफोन को कंपनी ने 56,990 रुपए में लॉन्च किया है। बजट स्मार्टफोन के इस दौर में एचटीसी का ये स्मार्टफोन यूजर्स को कितना पसंद आता है, इसके बारे में अभी कुछ नहीं कहा जा सकता है।

English summary
HTC U11+ smartphone india me launch ho gaya hai. company ne iss phone ko 6-inch LCD display ke sath launch kiya hai.
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
प्रिया वारियर सुप्रीम कोर्ट की शरण में, फिल्म और अपने ऊपर केस के खिलाफ याचिका की दायर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
ऑनस्क्रीन मां से खत मिलने पर भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, फैंस के साथ किया शेयर
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot