6 जीबी रैम व डुअल फ्रंट कैमरा के साथ HTC U12+ लॉन्च

|

ताइवान की इलेक्ट्रॉनिक कंपनी HTC ने अपना लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन HTC U12+ ऑफिशियली लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोन पिछले साल लॉन्च कंपनी के HTC U11+ का अपग्रेड वर्जन है, जिसे कंपनी ने प्रीमियम फीचर्स के साथ पेश किया है। फोन के खास फीचर की बात करें, तो इसमें 6 जीबी रैम दी है साथ ही ये स्मार्टफोन डुअल फ्रंट कैमरा के साथ आता है।

 

डिजाइन की बात करें, तो वो भी इस बार पहले से अलग है। कंपनी ने इस फोन में कोई भी फिजिकल बटन नहीं दिया है और ये फोन बिल्कुल पतले बैजल के साथ आता है। आइए जानते हैं इस फोन के सारे फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत के बारे में।

6 जीबी रैम व डुअल फ्रंट कैमरा के साथ HTC U12+ लॉन्च

HTC U11+ का डिजाइन

कंपनी ने इस फोन को प्रीमियम लुक के साथ पेश किया है। ये फोन में फिजिकल बटन नहीं है और ये काफी पतले साइड पेजल के साथ आता है। फोन को स्लिम प्रोफाइल के साथ पेश किया गया है और इसके साइड में वॉल्यूम रॉकर्स और पावर बटन दिया है। फोन के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा है, जो वर्टिकली दिया गया है। इसके नीचे एलईडी फ्लैश और फिंगर प्रिंट सेंसर मौजूद है। इस फोन में मेटल बॉडी के साथ पेश किया है। ये फोन फ्लेम रेड और सेरामिक ब्लैक कलर्स में आता है।

 

HTC U12+ कीमत और उपलब्धता

HTC U12+ स्मार्टफोन को कंपनी ने स्टोरेज के आधार पर दो वेरिएंट में पेश किया है। इसके 64 जीबी वेरिएंट की कीमत 799 यूएस डॉलर यानी करीब 54,600 रुपए है। वहीं, 128 जीबी वेरिएंट की कीमत 849 डॉलर यानी करीब 58,000 रुपए है। यूएस में इस स्मार्टफोन की शिपिंग जून में शुरू हो जाएगी लेकिन भारत में ये फोन कब तक उपलब्ध होगा कंपनी ने इसके बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। एचटीसी के फैन्स को इस फोन के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है।

HTC U12+ स्पेसिफिकेशन व फीचर

फोन में 6 इंच का क्यूएचडी+ सुपर एलसीडी 6 डिस्प्ले दिया है, जो 1440x2880 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। डिसप्ले को पावर देने के लिए ये फोन 3500 एमएएच की बैटरी के साथ आता है। कंपनी ने इस फोन को डुअल रियर कैमरा के साथ लॉन्च किया है, जो 12+16 मेगापिक्सल के वाइड-एँगल एचटीसी अल्ट्रापिक्सल 4 सेंसर दिए गए हैं। इसका रियर कैमरा डुअल रियर कैमरा पीडीएएफ, लेज़र फोकस, 2x ऑप्टिकल ज़ूम व 10x डिजिटल ज़ूम जैसे फीचर के साथ आता है। फोन में डुअल फ्रंट कैमरा दिया है, जो 8+8 मेगापिक्सल का वाइड एंगल सेंसर के साथ आता है।

एचटीसी के इस फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 845 प्रोसेसर दिया है। रैम की बात करें, तो ये 6 जीबी की है। फोन का इंटरनल स्टोरेज दो वेरिएंट में आता है, जो64 जीबी व 128 जीबी स्टोरेज है। माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से इस फोन के इंटरनल स्टोरेज को 128GB तक बढ़ा सकते हैं। ये फोन एंड्रॉयड 8.0 ओरियो ओपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है।

whatsapp Group Video Calling : किसे मिलेगा ये फीचर और कैसे करेंगे यूज़

कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें, तो इस स्मार्टफोन में 4जी वीओएलटीई, वाई-फाई, ब्लूटूथ, यूएसबी-टाइप सी जैसे ऑप्शन दिए हैं। सिक्योरिटी फीचर के लिए फोन में फिंगर प्रिंट सेंसर दिया है, जो फोन को बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा के नीचे मौजूद है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
HTC has launched its latest premium smartphone HTC U12+ With 6 GB ram and dual front camera launched officialy.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X