चाइनीज कंपनी ने उतारा 16,999 रुपए का नया एंड्रायड स्‍मार्टफोन

Posted By:

चाइनीज स्‍मार्टफोन मेकर हुवावे ने भारतीय हैंडसेट बाजार में नया एंड्रायड स्‍मार्टफोन जी 6 स्‍मार्टफोन 16,999 रुपए में लांच कर दिया है। मिड रेंज सेगमेंट के तहत बाजार में उतारे गए नए जी 6 को ऑनलाइन साइट फ्लिपकार्ट से खरीदा जा सकता है।

मोबाइल वर्ल्‍ड कांग्रेस के दौरान हुवावे ने जी 6 को ग्‍लोबली मीडियापैड एम 1 और मीडिया पैड एक्‍स 1 के साथ एनाउंस किया था। इसी महिने हुवावे का ऑनर 3सी भी बाजार में आया जो फ्लिपकार्ट में इस समय 14,999 रुपए में उपलब्‍ध है। एंड्रायड 4.3 जैलीबीन ओएस पर रन करने वाले जी 6 में हुवावे का 2.0 इमोशन यूआई दिया गया है जो इसे दूसरे फोन से अलग बनाता है। आईए नजर डालते हैं जी 6 में दिए गए कुछ दूसरे फीचरों पर,

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Screen

जी 6 में 4.5 इंच की क्‍यूएचडी स्‍क्रीन दी गई है जो जिसमें आप अपनी मनपसंद मूवी और गेम खेल सकते हैं। स्‍क्रीन में 245 पिक्‍सल पर इंच सपोर्ट दिया गया है।

Data speed

जी 6 में 21.1 एमबीपीएस की डाउनलोड स्‍पीड और 5.76 एमबीपीएस की अपलोड स्‍पीड मिलती है जिसकी मदद से आप अपने फोन का डेटा फास्‍ट स्‍पीड से ट्रांसफर कर सकते हैं।

Camera

जी 6 में 8 मेगापिक्‍सल का रियर कैमरा लिड फ्लैश के साथ दिया गया है जिसमें सोनी सेंसर लगा हुआ है जो कम रोशनी में भी ब्राइट तस्‍वीरें लेता है। इसके अलावा फोटो में कई तरह के फिल्‍टर भी प्रयोग किए जा सकते हैं। वहीं सेल्‍फी के लिए 5 मेगापिक्‍सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है।

Operating system

फोन में एंड्रायड का 4.3 जैलीबीन ओएस 2.0 हुवावे इमोशन के साथ दिया गया है, जिसमें आप 1000 से अधिक थीम डाउनलोड कर सकते हैं।

Processor

हुवावे जी 6 में 1.2 गीगाहर्ट का क्‍वॉड कोर प्रोसेसर दिया गया है जो 1 जीबी रैम के साथ फास्‍ट परफार्मेंस देता है। इसकी मदद से फोन में मल्‍टीपरपज़ काम कर सकते हैं।

Battery

जी 6 में 2000 एमएएच की लियॉन बैटरी दी गई है जिसमें 3 लेवल का एनर्जी मैनेजमेंट दिया गया है जो फोन का बैटरी टाइम 30 प्रतिशत तक सेव करता है।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
बेटी के बैग में इस्तेमाल हुए तीन कंडोम देख मां ने कर दिया रेप केस, कोर्ट ने दिया यह फैसला
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
मेट्रो में सफर करना हुआ सरक्षित, मुंबई मेट्रो रेल ने उठाए ये अहम कदम
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot