हुवावे के बेस्ट स्मार्टफोन Mate 10 और Mate 10 pro हुए लॉन्च

By Agrahi
|

चाइना की पॉपुलर स्मार्टफोन कंपनी हुवावे ने अपने अब तक के बेस्ट और स्टाइलिश स्मार्टफोन लॉन्च कर दिए हैं. यह नए स्मार्टफोन मेट 10 और मेट 10 प्रो हैं. इन स्मार्टफोन की सबसे खास बात है इनके एडवांस फीचर्स.

 

माइक्रोमैक्स और बीएसएनएल लॉन्च करेंगे सस्ता Bharat One फोनमाइक्रोमैक्स और बीएसएनएल लॉन्च करेंगे सस्ता Bharat One फोन

हुवावे के बेस्ट स्मार्टफोन Mate 10 और Mate 10 pro हुए लॉन्च

यह लॉन्च कंपनी ने जर्मनी में की है. हुवावे के CEO रिचर्ड ने यह दोनों लेटेस्ट फ्लैगशिप स्मार्टफोन पेश किए हैं. इन दोनों स्मार्टफोन के साथ कंपनी ने अब स्किनी बेज़ल ट्रेंड को ज्वाइन कर लिया है. चलिए अब डिटेल में जानते हैं फोन के स्पेक्स और फीचर्स.

डिज़ाइन और डिस्प्ले

मेट 10 स्मार्टफोन 5.9 इंच की LCD डिस्प्ले के साथ आता है, जबकि मेट 10 प्रो में 6 इंच की FHD OLED डिस्प्ले दी गई है. दोनों स्मार्टफोन फुल व्यू डिस्प्ले सपोर्ट करते हैं. यह टॉप से बॉटम तक बेहद पतले बेज़ल्स के साथ आते हैं.

हुवावे के बेस्ट स्मार्टफोन Mate 10 और Mate 10 pro हुए लॉन्च

प्रोसेसर पॉवर
इन दोनों स्मार्टफोन में कंपनी ने कंपनी का अपना HiSilicon किरिन 970 CPU दिया है. कंपनी के अनुसार यदि इस फोन को मॉनिटर से कनेक्ट करें तो यह माउस की तरह भी काम कर सकता है. फोन में 2.36GHz पर क्लॉक चार कॉर्टेक्स ए-73 दिए गए हैं, चार कॉर्टेक्स ए-53 1.8GHz पर क्लॉक हैं और i7 सीओ प्रोसेसर है. यह फोन माली-G72 Mp12 GPU और NPU के साथ आता है.

बैटरी और स्टोरेज

हुवावे मेट 10 और मेट 10 प्रो में 4000mah की बैटरी दी गई है. मेट 10 4जीबी की रैम और 64जेबी की इंटरनल मैमोरी के साथ आता है जबकि मेट 10 प्रो में 6जीबी रैम और 128जीबी इंटरनल स्टोरेज है. मेट 10 डिवाइस में माइक्रोएसडी कार्ड सपोर्ट है, जिसकी मदद से यह मैमोरी 256जीबी तक और बढ़ाई जा सकती है. मेट 10 प्रो में यह सुविधा नहीं है.

कैमरा ऑप्टिक्स

कैमरे की बात करें तो मेट 10 प्रो में दो रियर कैमरा है, जिसमें 20 मेगापिक्सल का मोनोक्रोम सेंसर और 12 मेगापिक्सल RGB सेंसर शामिल है. यह OIS, BSI, CMOS, PDAF, CAF, लेज़र ऑटोफोकस और डेप्थ ऑटोफोकस जैसे फीचर हैं, इसमें डूअल LED फ़्लैश भी है. इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का फिक्स्ड फोकस कैमरा है. मेट 10 में भी समान कैमरा सेटअप है. दोनों हैंडसेट बैक में फिंगरप्रिंट सेंसर दिए गए हैं.

 
Best Mobiles in India

English summary
Huawei Mate 10 and Mate 10 Pro launched: Most advance smartphones from Huawei till date. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X