बेहद कीमत के साथ लॉन्च हुई नई Huawei Mate 10 सीरीज़

By Agrahi
|
Honor 7X : Unique and Special features (Hindi)

चाइना की स्मार्टफोन कंपनी हुवावे ने चाइना में अपनी लेटेस्ट हुवावे मेट 10 सीरीज़ लॉन्च कर दी है. यह स्मार्टफोन कंपनी ने एक प्रेस इवेंट के दौरान पेश किए हैं. कंपनी अपने इस सीरीज़ के तीनों नए स्मार्टफोन हुवावे मेट 10, मेट 10 प्रो और मेट 10 पॉर्श एडिशन लॉन्च किए हैं. बता दें कि इससे पहले कंपनी ने यह स्मार्टफोन यूरोप में लॉन्च किए थे.

 

जल्द लांच होगा एचटीसी की U सीरीज़ का नया फोनजल्द लांच होगा एचटीसी की U सीरीज़ का नया फोन

बेहद कीमत के साथ लॉन्च हुई नई Huawei Mate 10 सीरीज़

यह मेट 10 सीरीज़ फोन मेटल बॉडी डिज़ाइन के साथ आते हैं, जिनमें काफी थिन (पतले) बेज़ल्स दिए गए हैं. अपने देश में कंपनी ने इन स्मार्टफोन यूरोप की अपेक्षा काफी कम कीमत में लॉन्च किया है. जिसके बाद उम्मीद की जा सकती है कि कंपनी भारत में भी इन्हें कम दाम में पश करे. हालांकि भारत में इन स्मार्टफोन के लॉन्च होने को लेकर कोई जानकारी नहीं है.

हर दिन बिक रहे हैं गैलेक्सी नोट 8 के 10,000 यूनिट्सहर दिन बिक रहे हैं गैलेक्सी नोट 8 के 10,000 यूनिट्स

हुवावे मेट 10 में 5.9 इंच का डिस्प्ले दिया गया है, इसका रेसोल्यूशन 2560*1440 पिक्सल है और इसका एस्पेक्ट रेश्यो 15:9 है. इस फोन में बेह्द कम बेज़ल दिए हैं. चाइना में इस फोन के दो वैरिएंट पेश किए गए हैं, इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज है. इसका दूसरा वैरिएंट 6जीबी रैम के साथ आता है.

बेहद कीमत के साथ लॉन्च हुई नई Huawei Mate 10 सीरीज़

हुवावे मेट 10 प्रो में 6 इंच की फुल एचडी+ डिस्प्ले है, इसका 18:9 एस्पेक्ट रेश्यो है. इस फोन के दो वैरिएंट पेश किए गए हैं, इसमें 4जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज है. इसका दूसरा वैरिएंट 6जीबी रैम और 64जीबी स्टोरेज के साथ आता है.

कंपनी ने इन दोनों स्मार्टफोन में किरिन 970 प्रोसेसर दिया है और फोन को पॉवर देने के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है. इस फोन में सुपर चार्ज फ़ास्ट चार्जिंग भी है. यह डिवाइस एंड्रायड oreo बेस्ड EMUI 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते हैं.

हुवावे ने कैमरा के लिए लेइका के साथ साझेदारी की है. इन दोनों स्मार्टफोन में 12 मेगापिक्सल RGB+ 20MP मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर बैक में दिए हैं, इनके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का कैमरा सेंसर है.

कीमत इन स्मार्टफोन की पहले से काफी अलग है. मेट 10 स्मार्टफोन चाइना में 3899 युआन का है, जबकि इसका 6जीबी रैम 4499 युआन का है. वहीँ प्रो एडिशन 6जीबी रैम 4899 युआन और 6जीबी 128जीबी रैम 5399 युआन का है.

 
Best Mobiles in India

English summary
Huawei Mate 10 seires launched in China with lesser price. Read more detail in Hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X