Subscribe to Gizbot

40MP, 20MP और 8MP के तीन रियर कैमरा वाला फोन है Huawei P20 Pro

Written By:

स्मार्टफोन ब्रांड हुवावे 27 मार्च को पेरिस में अपनी लेटेस्ट फ्लैगशिप सीरिज Huawei P20, P20 Lite और P20 Pro पेश करने जा रहा है। 

ऑफिशियल लॉन्च से पहले ही हुवावे के इन फोन की ओवर ऑल डिजाइन, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन कई लीक रिपोर्ट्स के जरिए सामने आ गए हैं।

इस बार Roland Quandt की रिपोर्ट में हुवावे P20 प्रो को लेकर जानकारी सामने आई है। रिपोर्ट में इस फोन के कैमरे के बारे में बताया गया है, जो एक या दो नहीं बल्कि तीन होंगे।

40MP, 20MP और 8MP के तीन रियर कैमरा वाला फोन है Huawei P20 Pro

हुवावे पी20 जहां डुअल कैमरा सिस्टम के साथ आता है, वहीं पी20 प्रो में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप होगा। हुवावे के अन्य स्मार्टफोन की तरह P20 प्रो में भी Leica ब्रांड का कैमरा सेंसर दिया है।

फोन के बैक पैनल पर कंपनी फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल कैमरा होंगे, जिनमें से एक 40 मेगापिक्सल सेंसर, एक 20 मेगापिक्सल मोनोक्रोम सेंसर और एक 8 मेगापिक्सल टेलीफोटो सेंसर होगा। ये सभी सेंसर ऑटोफोकस और IR-RGB सेंसर के साथ आएंगे। ये कैमरा f/1.6 से f/2.4 तक कैमरा अपर्चर के साथ आएंगे।

फोटो एडिट करने के लिए अपनाएं ये 6 ऐप

हुवावे पी20 प्रो का 8 मेगापिक्सल का टेलीफोटो सेंसर 3X लोसलैस ऑप्टिकल जूम के साथ 5X हाइब्रिड जूम आएगा, जो 40 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल सेंसर के सेंसर मैग्निफाइंग में मदद करेगा। साथ ही इस फोन का कैमरा नाइट मोड के साथ आएगा, जो अंधेरे में भी फोटो को 100 परसेंट लाइट में क्लिक करेगा।

40MP, 20MP और 8MP के तीन रियर कैमरा वाला फोन है Huawei P20 Pro

हुवावे के इस फोन से जुड़े अन्य फीचर की बात करें, तो ये AI कैमरा असिस्ट फीचर के साथ आएगा, जिसमें इंस्टेंट डिटेक्शन और ऑटो फ्रेमिंग क्षमता होगी। याद हो कि कुछ समय पहले हुवावे ने सोशल मीडिया अकाउंट पर अपने ऑफिशियल टीजर में आर्टिफिशियल कैमरा इंटेलीजेंस फीचर के बारे में बताया था।

इस फोन में फ्रंट कैमरा 24 मेगापिक्सल का होगा, जो लाइट फ्यूजन मोड के साथ आएगा। इस मोड में लो लाइट में भी सेल्फी को क्लियर कैप्चर किया जा सकेगा।

किसी भी भाषा को Hindi में कैसे बदलें - Gizbot

हुवावे पी20 प्रो के अन्य फीचर के बारे में बात करें, तो ये 6.1 इंच का एमोलेड डिस्प्ले होगा, जो फुल एचडी प्लस (1080 x 2240) पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आएगा। इसका ऑस्पेक्ट रेश्यो 19:9 होगा। इस फोन का डिसप्ले बैजल लैस होगा, जो इस फोन की डिसप्ले को और बड़ा दिखाएगा।

आ गया WhatsApp पर वो फीचर, जिसका था सभी को इंतजार

मार्केट ट्रेंड को फॉलो करते हुए डिस्प्ले के टॉप में स्मॉल नॉच होगा। फोन के बॉटम बैजल की तरफ एक फिंगर प्रिंट सेंसर होगा। हुवावे के इस फोन में कंपनी का अपना किरिन 970 चिपसेट होगा।

इस फोन में 6 जीबी रैम होगा और कंपनी इस फोन को सिर्फ एक ही वेरिएंट में पेश करेगी। ये फोन 128 GB के इंटरनल स्टोरेज के साथ आएगा। पावर बैकअप के लिए इस फोन में 4000 mAh की बैटरी होगी।

पानी व धूल से सुरक्षा के लिए ये फोन IP67 सर्टिफिकेशन के साथ आएगा। कंपनी इस फोन को ब्लैक, ब्लू और ट्विलाइट कलर वेरिएंट में पेश करेगी। इस फोन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए फिलहाल हुवावे के फैन्स को थोड़ा और इंतजार करना होगा।

English summary
On the rear, the Huawei P20 Pro sports triple cameras consisting of a 40MP sensor, a 20MP monochrome sensor and an 8MP telephoto sensor.
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot