आ गई नई टॉकबैंड जो रखेगी आपकी सेहत का पूरा ख्‍याल

Posted By:

सैमसंग ने जहां गियर 2 स्‍मार्टवॉच की नई रेंज एमडब्‍लूसी 2014 में उतारी है वहीं हुवावे ने भी वियरेबल डिवाइस की रेंज में टॉकबैंड बी1 नाम से नई बैंड पेश की है। हुवावे टॉकबैंड को कई कलर ऑप्‍शन के साथ बाजार में लांच किया जाएगा इसमें 1.4 इंच की फ्लेक्‍सिबल ओलिड स्‍क्रीन और वॉयरलेस कॉल के अलावा 4.1 वर्जन का ब्‍लूटूथ दिया गया है। यूजर चाहे तो बैंड को ब्‍लूटूथ की मदद से इयरपीस कनेक्‍ट कर कॉल रिसीव कर सकता है।

पढ़ें: सोनी ने लांच किया अब तक का सबसे पतला टैबलेट

हुवावे का कहना है नई टॉकबैंड बी 1 को एंड्रायड 2.3 वर्जन के अलावा एप्‍पल आईओएस 5.0 और उससे अपग्रेड सभी वर्जन के स्‍मार्टफोन से कनेक्‍ट किया जा सकता हे साथ ही इसमें एनएफसी सपोर्ट भी दिया गया है। टॉकबैंड बी 1 में हेल्‍थ से जुड़े फीचरों पर नजर डालें तो इसमें कैलोरी बर्न मीटर के साथ आप यूजर द्वारा किए गए कामों में खर्च होने वाली कैलोरी से संबंधित सभी डेटा देख सकते हैं। इसके अलावा यूजर टॉकबैंड बी 1 में अपने सोने के समय को ध्‍यान में रखते हुए एलार्म भी सेट कर सकता है।

पढ़ें: सैमसंग ने एनाउंस की एक साथ दो वॉटरप्रूफ स्‍मार्टवॉच

टॉकबैंड बी में 90 एमएएच की बैटरी दी गई है जो एक बार फुल चार्ज होने पर 6 दिन का बैटरी बैकप देती है, इसका भार 26 ग्राम है, बैटरी को फुल चार्ज होने पर दो घंटों का समय लगता है। हुवावे की टॉकबैंड बी1 मार्च 2014 से जापान, मिडिल ईस्‍ट, रशिया, वेर्स्‍टन यूरोप के अलावा चाइना के बाजारों में मिलना शुरु हो जाएगाी। यूरोपियन मार्केट में टॉकबैंड बी 1 की कीमत 8,500 रुपए के करीब होगी।

पढ़ें: नोकिया ने लांच किए आशा सीरीज के दो नए फीचर फोन

बाजार में उपलब्‍ध कुछ दूसरे वियरेबल गैजट्स

लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

एमपी 3 प्‍लेयर वेव वॉयरलैस एमपी 3 प्‍लेयर खासतौर से स्‍विमिंग लवर्स के लिए है। ये एमपी3 प्‍लेय पूरी तरह से वॉटरप्रूफ है साथ ही इसमें धूल मिट्टी का काई असर नहीं पड़ता। प्‍लेयर में हनीकांग बैंड लगी हुई है जिससे पसीने की वजह से बैंड खराब नहीं होती। इसके अलावा प्‍लेयर के इयरबैंड में अल्‍ट्रावाइडबैंड तकनीक दी गई है जिससे आप वाटर सर्फिंग करते समय साफ म्‍यूजिक का मजा ले सकते हैं। बैंड में व्‍हाइट कलर के साथ कई कूल टेक्‍सचर दिए गए हैं जो आपको पसंद आएंगे।

2007 में स्‍थापित हुई मार्टिंन में आप न सिर्फ मैसेज और मेल चेक कर सकते हैं बल्‍कि इसमें वॉयस कालिंग का फीचर भी दिया गया है। गूगल और सीरी वॉयस फीचर की मदद से यूजर फोन कॉल मिला भी सकता है। आईफोन और एंड्रायड फोन से वॉच को ब्‍लूटूथ की मदद से कनेक्‍ट कर सकते हैं। इस बार के सीईएस कंज्‍यूमर इलेक्‍ट्रॉनिक शो में मार्टिन वॉच को काफी पसंद किया गया था। लेकिन इसकी कीमत भी कम नही है मार्टिंन की स्‍मार्टफोन 13,254 रुपए से लेकर 15,915 रुपए है।

कुकू वॉच आप अपने आईफोन के अलावा एंड्रायड डिवाइस से कनेक्‍ट कर सकतें, वॉच की मदद से आप इनकमिंग कॉल, आउटगाइंग कॉल, मेसैज, कैलेंडर रिमाइंडर के अलावा और कई चीजों के एलर्ट पा सकते हैं। कुकू वॉच पूरी तरह से वॉटप्रूफ है यानी इसे आप रोजमर्रा के घरेलू काम करते समय भी पहन सकते हैं।

सोनी स्‍मार्टवॉच में ब्‍लूटूथ कनेक्‍टीविटी के साथ एंड्रायड प्‍लेटफार्म दिया गया है जिसकी मदद से आप कॉल, मैसेज, ईमेल और सोशल नेटवर्किंग साइट एक्‍सेस कर सकते है। सोनी स्‍मार्टवॉच में 1.3 इंच की ओलिड टच स्‍क्रीन दी गई है। साथ ही आप वॉच में अपनी पंसद के कई कलर ऑप्‍शन चूज कर सकते हैं।

आईएम वॉच में भी सोनी वॉच की तरह आप मेल, फोन कॉल, फोन मैसेज सेंड कर सकते हैं। आईएम वॉच में एंड्रायड प्‍लेटफार्म के साथ 4 जीबी रोम और 600 एमएएच बैटरी दी गई है जो 2 घंटे का बैटरी बैकप देती है। जबके स्‍टैंड बॉय मोड में रखने पर 48 घंटे का बैटरी बैकप देती है। हालाकि भारत में इसकी कीमत 21490 रुपए है जो भले ही थोड़ी ज्‍यादा हो लेकिन ये दुनिया की पहली ऐसी स्‍मार्टवॉच है जिसमें एक साथ इतनी सारी खूबियां दी गईं हैं।


लेटेस्ट टेक अपडेट पाने के लिए लाइक करें हिन्‍दी गिज़बोट फेसबुक पेज

Please Wait while comments are loading...
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
समुद्र में दुश्मनों के लिए सबसे बड़ी चुनौती बनेगा आईएनएस किलटन, नौसेना में शामिल हुआ युद्धपोत
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
बहन के ससुर के लिए हिमाचल चुनाव में बीजेपी का प्रचार करेंगे सलमान खान
Opinion Poll

Social Counting