First Look : Huawei ने लॉन्च की अपनी नई ब्लड प्रेशर स्मार्टवॉच,Watch D

|

आजकल अधिकांश Smartwatches कलाई पर हृदय गति ( Heart Rate) को मापती है; कुछ रक्त ऑक्सीजन (Blood Oxygen) के स्तर, तनाव और श्वसन दर ( Stress and Respiration Rate ) को भी ट्रैक कर सकते हैं। कुछ चुनिंदा लोग बिना किसी अतिरिक्त इलेक्ट्रोड के कलाई पर ECG रीडिंग करने में सक्षम होते है।

 
First Look : Huawei ने लॉन्च की अपनी नई ब्लड प्रेशर स्मार्टवॉच,Watch D

ऐपल वॉच ने बचाई हरियाणा के इस शख्स की जान, जानें पूरी खबरऐपल वॉच ने बचाई हरियाणा के इस शख्स की जान, जानें पूरी खबर

Huawei Watch D में क्या है खास

Huawei Watch D में डुअल-लेयर एयरबैग सिस्टम है जो आपकी कलाई के चारों ओर 40-230 mmHg के बीच रक्तचाप के स्तर (blood pressure levels को मापने के लिए फुलाता है। हवा को बैग में पुश करने वाला मिनी पंप का अधिकतम दबाव 40 kPa है। हुआवेई का दावा है कि Watch D सात साल के R&D. की Culmination है।

भारत में इस दिन लॉन्च होगी Realme Watch 2 Pro, जानें प्राइस, फीचर्स की जानकारीभारत में इस दिन लॉन्च होगी Realme Watch 2 Pro, जानें प्राइस, फीचर्स की जानकारी

हालांकि, Huawei Watch D केवल रक्तचाप (Blood Pressure) के आलावा और भी अधिक चीजें मापता है। दरअसल, यह स्मार्टवॉच ECG रीडिंग, हार्ट रेट ट्रैक करने ब्लड ऑक्सीजन और नींद की निगरानी भी कर सकती है। अधिक एडवांस्ड मेडिकल सुविधाओं में एथेरोस्क्लेरोसिस, अतालता और स्लीप एपनिया जोखिम (Atherosclerosis, Arrhythmia, and Sleep Apnea Risk Detection) का पता लगाना शामिल है।

कभी देखी है 79,400 रुपए की घड़ी, अब देख लीजियेकभी देखी है 79,400 रुपए की घड़ी, अब देख लीजिये

टेक स्पेक्स की बात करें तो

Watch D में 1.64 "AMOLED स्क्रीन है जिसकी पिक्सेल डेंसिटी 326 PPI (डिस्प्ले रिज़ॉल्यूशन 456 x 280 पिक्सल है) और Aluminium Alloy Case के मामले में पानी और धूल प्रतिरोध के लिए IP 68 रेटिंग है। कहने की जरूरत नहीं है, स्ट्रैप Interchangeable नहीं है क्योंकि इसमें Dual-Layer वाला एयरबैग सिस्टम जुड़ा हुआ है।

First Look : Huawei ने लॉन्च की अपनी नई ब्लड प्रेशर स्मार्टवॉच,Watch D

Netflix ने की लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी, जानिए वजहNetflix ने की लगभग 150 कर्मचारियों की छंटनी, जानिए वजह

Huawei Health ऐप बताता है परीक्षण रिजल्ट

आप बैठकर और आराम करके रक्तचाप (Blood pressure) को माप सकते है। एक बार परीक्षण पूरा हो जाने के बाद, रीडिंग को Huawei Health ऐप में देखा जा सकता है।
यह स्पष्ट नहीं है कि ब्लड प्रेशर मॉनिटरिंग नए हुआवेई हेल्थ + सब्सक्रिप्शन सिस्टम का हिस्सा होने जा रहा है - फिटबिट प्रीमियम के समान - या यह सभी Huawei wearable owners के लिए उपलब्ध होगा।

Amazon Deal Of The Day में ऐपल स्मार्टवॉच पर मिल रही है बढ़िया छूटAmazon Deal Of The Day में ऐपल स्मार्टवॉच पर मिल रही है बढ़िया छूट

Huawei Watch D के लिए करना होगा थोड़ा और इंतज़ार

वर्तमान में, Huawei Watch D की यूरोपीय उपलब्धता के बारे में कोई जानकारी नहीं है क्योंकि Huawei अभी भी यूरोपीय संघ (EU) द्वारा हरी झंडी का इंतज़ार कर रहा है। एक बार परीक्षण को हरी झंडी मिलने के बाद, कंपनी सभी बाजारों में कीमत और उपलब्धता की घोषणा करेगी।

 

एंड्रॉइड स्मार्टफोन में डुप्लीकेट फाइलों को कैसे हटाएंएंड्रॉइड स्मार्टफोन में डुप्लीकेट फाइलों को कैसे हटाएं

 
Best Mobiles in India

Read more about:
English summary
Most smartwatches nowadays measure the heart rate on the wrist; Some can also track blood oxygen levels, stress and respiration rate. A select few are able to do an ECG reading on the wrist without any additional electrodes.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X