Huawei Y5 Prime (2018) लॉन्च, 13MP कैमरा व फेस अनलॉक है इसमें

|

Huawei ने घरेलू हैंडसेट मार्केट चीन में अपना लेटेस्ट एंट्री लेवल स्मार्टफोन Huawei Y5 Prime (2018) लॉन्च कर दिया है। ये स्मार्टफोन कंपनी की बजट Y सीरिज के अंदर लॉन्च किया गया है। फिलहाल ये फोन सिर्फ चीन में लॉन्च हुआ है और जल्द ही इस फोन की बिक्री शुरू हो जाएगी।

हालांकि हुवावे Y5 प्राइम (2018) की कीमत सामने नहीं आई है, लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी इस स्मार्टफोन को चीन में CNY 599 यानी करीब 6,400 रुपए में पेश किया जा सकता है।

Huawei Y5 Prime (2018) लॉन्च, 13MP कैमरा व फेस अनलॉक है इसमें

 

हुवावे Y5 प्राइम (2018) को कंपनी सिम स्लॉट्स के आधार में दो वेरिएंट में लॉन्च करेगी। कंपनी ने अपने एंट्री लेवल स्मार्टफोन को खास फीचर्स के साथ पेश किया है, जिसमें फेस अनलॉक फीचर और 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा भी शामिल है। कलर्स की बात करें, तो ये फोन चीन में बेसिक ब्लैक, ब्लू और गोल्ड कलर्स में पेश किया गया है। अब जानते हैं इस फोन के सभी फीचर्स और स्पेक्स के बारे में।

हुवावे Y5 प्राइम (2018) के फीचर्स और स्पेसिफिकेश

जैसा कि हम बता चुके हैं कि हुवावे Y5 प्राइम (2018) स्मार्टफोन दो वेरिएंट में पेश किया जाएगा। इस फोन को कंपनी दो वेरिएंट में पेश करेगी, जिसमें सिंगल सिम के साथ DRA-L02 होगा और डुअल सिम स्लॉट के साथ DRA-L22 आएगा। ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 8.1 ऑरियो के साथ कंपनी के अपने ऑपरेटिंग सिस्टम EMUI पर काम करेगा।

हुवावे का ये एंट्री लेवल स्मार्टफोन 5.45 इंच के एचडी प्लस डिसप्ले के साथ पेश किया है, जो 720x1440 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आएगा। फोन की डिसप्ले को पावर देने के लिए कंपनी ने इस स्मार्टफोन को 3020mAh बैटरी के साथ पेश किया है, जो पावर सेविंग 6.0 टेक्नोलॉजी के साथ आती है।

इस फोन को कंपनी ने फेस अनलॉक फीचर के साथ पेश किया है, जो इस फोन का खास फीचर कहा जा सकता है। हालांकि इस फोन को अपडेट के जरिए रोलआउट किया जाएगा।

 

रैम की बात करें, तो हुवावे Y5 प्राइम (2018) स्मार्टफोन में 2 GB रैम होगा। इंटरनल स्टोरेज की बात करें, तो ये फोन 16 जीबी का है, जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 256 GB तक बढ़ा सकते हैं। कंपनी ने इस फोन में किस टाइप का फीचर दिया है, फिलहाल इसके बारे में जानकारी सामने नहीं आई है।

हुवावे Y5 प्राइम (2018) स्मार्टफोन में फोटोग्राफी के लिए 13 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है, जो एलईडी फ्लैश के साथ आता है। इस फोन में 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया है। कनेक्टिविटी फीचर्स की बात करें, तो इस फोन में 4G LTE, जीपीएस, A-GPS, और Glonass जैसे फीचर्स दिए हैं।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Huawei Y5 Prime (2018) smartphone has launched in china With Face Unlock and 13 megapixel front camera.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X