युवती ने बताई आपबीती, टिंडर ने कैसे खोल दिए उसके सारे राज

By Neha
|

पॉपुलर डेटिंग ऐप टिंडर पूरी दुनिया में फेमस है। इंडिया समेत सभी देशों में इसके कई यूजर्स हैं। अगर आप भी टिंडर का इस्तेमाल करते हैं, तो सावधान हो जाइए। टिंडर आपसे जुड़ा हर वो राज खोल सकता है, जो आप भूल चुके हैं। टिंडर ऐप पर अकाउंट बनाने के बाद इसमें आपकी निजी बातें, तस्वीरें और वो सबकुछ जो बेहद गोपनीय है, स्टोर होता रहता है और ये कभी डिलिट या रिमूव नहीं होता। हाल ही में पेरिस में रहने वाली एक युवती ने टिंडर को लेकर अपनी आपबीती सुनाई। युवती का आरोप है कि जब टिंडर से अपना डेटा मांगा तो टिंडर ने उसे उसका 800 पन्नों का सीक्रेट थमा दिया।

 
युवती ने बताई आपबीती, टिंडर ने कैसे खोल दिए उसके सारे राज

टिंडर ने कैसे याद दिलाया पास्ट-

टिंडर ने कैसे याद दिलाया पास्ट-

युवती ने बताया कि उसकी जिंदगी से जुड़ी कई बातें, जो बेहद गोपनीय थीं, उस डेटा में शामिल थी। इनमें से कुछ बातें तो वह भुला भी चुकी थी, लेकिन डेटा रिकवर में वो हर बात सामने आ गई। लड़की ने अपनी आपबीती में बताया- '18 दिसंबर 2013 की रात 9.24 बजे थे। मैंने टिंडर पर अपने पहले मैचिंग को Hello! लिखा। इसके बाद मैंने 920 बार टिंडर का इस्तेमाल किया और 870 लोगों से मैचिंग हुई। कई मैचिंग के साथ मैं डेट पर गई। कई प्रेमी और दोस्त बने। डेटिंग के कई अनुभव खराब भी साबित हुए। कुछ बातें मुझे अब भी याद हैं और ऐसी कई बातों को मैं कब का भुला चुकी थी। लेकिन टिंडर के 800 पेज ने मुझे वो हर अच्छा-बुरा अनुभव याद दिला दिया। 2013 से मैंने टिंडर 1,7000 मैसेज भेजे थे। इसमें डर, आशाएं और सेक्सुअल प्राथमिकताओं जैसी बातें शेयर की थीं। टिंडर के पास ये सब सीक्रेट थे।

टिंडर को किया था मेल-
 

टिंडर को किया था मेल-

युवती ने लिखा है, "मैंने मार्च में टिंडर से इयू डेटा प्रोटेक्शन कानून के तहत अपने निजी डेटा की मांग की थी। इसमें मैंने प्राइवेसी एक्टविस्ट पॉल ओलिवर और ह्यूमन राइट लॉयर रवि नायक की सहायत ली और टिंडर को मेल किया। इसके बाद टिंडर ने मुझे 800 पेजों की मेरी सारी जानकारी थमा दी। इनमें मेरे फेसबुक लाइक से लेकर, तस्वीरें, शिक्षा और मैं किस उम्र के लड़कों से मिलना चाहती हूं, ये सब बातें शामिल थीं। जबकि मैं अपना इंस्टाग्राम अकाउंट डिलीट कर चुकी थी। टिंडर ने मुझे हर वो बातचीत सेंट की जो मैंने अपने मैच के साथ की थी।"

IMC2017: मुकेश अंबानी बोले- कम दाम में हर भारतीय के हाथ में होगा मोबाइलIMC2017: मुकेश अंबानी बोले- कम दाम में हर भारतीय के हाथ में होगा मोबाइल

टिंडर स्टोर रखता है पूरा डेटा-

टिंडर स्टोर रखता है पूरा डेटा-

युवती ने कहा कि उसकी तरह करीब 50 मिलियन लोग टिंडर का इस्तेमाल करते हैं और उन सभी यूजर का हर एक राज टिंडर के पास स्टोर होगा।

फिंगरप्रिंट का गया जमाना, अब धड़कन से अनलॉक होगा फोन !फिंगरप्रिंट का गया जमाना, अब धड़कन से अनलॉक होगा फोन !

ऐप्स सेव कर लेते हैं हर निजी जानकारी-

ऐप्स सेव कर लेते हैं हर निजी जानकारी-

हर ऐप यूजर की सभी जानकारियों को सेव कर लेता है, जो उसे इस्तेमाल करने में शामिल हों। न सिर्फ टिंडर बल्कि दिग्गज सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर भी यूजर्स की जानकारियां, टेक्स्ट मैसेज पिक्चर्स सेव कर लेते हैं।

बिना टिकट दिखाए एयरपोर्ट पर मिलेगी एंट्री, प्लेन से होगी यात्रा !बिना टिकट दिखाए एयरपोर्ट पर मिलेगी एंट्री, प्लेन से होगी यात्रा !

 
Best Mobiles in India

English summary
A woman shared her experience, when she asked Tinder for her data it sent 800 pages of dark secrets. more detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X