अब ट्विटर के डेटा को आईबीएम करेगी यूज़

By Rahul
|

अमेरिका की बहुराष्ट्रीय कंपनी आईबीएम और माइक्रोब्लॉगिंग साइट ट्विटर ने एक समझौता किया है, जिसके तहत ट्विटर के डाटा का उपयोग आईबीएम के क्लाउड एनालिटिक्स प्लेटफार्म के

 

जरिए कारोबारी समस्याओं को सुलझाने में किया जाएगा। ट्विटर ने एक बयान जारी कर कहा कि कंपनियां अपने निर्णय प्रक्रिया में कुछ विशेष आईबीएम टूल, समाधान और परामर्श सेवाओं के जरिए ट्विटर के आंकड़ों का उपयोग करेंगी।

आईबीएम के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी गिन्नी रोमेट्टी ने कहा, "इस साझेदारी से ग्राहक पूरी तरह नए आंकड़ों के माध्यम से अपने कारोबारी फैसलों में सुधार कर सकेंगे।"आंकड़ोंके लिहाज से देखा जाए तो ट्विटर पर मानवीय सोच का विशाल भंडार मौजूद है।

अब ट्विटर के डेटा को आईबीएम करेगी यूज़

बयान में कहा गया, "ट्विटर की डाटा संबंधी कोशिश तब शुरू हुई जब हमने अपने सार्वजनिक आंकड़ों को विश्लेषण के लिए उपलब्ध करा दिया। तब से सामाजिक आंकड़ों का फैसला लेनेवालों द्वारा उपयोग किए जाने के मामले में काफी प्रगति हुई है। 2013 में डाटा लाइसेंसिंग से ट्विटर को सात करोड़ डॉलर की आय हुई और इस साल की प्रथम तीन तिमाहियों में उसे 10 करोड़ डॉलर की आय हुई है।

<blockquote class="twitter-tweet blockquote" lang="en"><p>Here's more on our landmark collaboration with <a href="https://twitter.com/twitter">@Twitter</a>: <a href="http://t.co/JjiLIMKtsm">http://t.co/JjiLIMKtsm</a> <a href="https://twitter.com/hashtag/IBMandTwitter?src=hash">#IBMandTwitter</a> <a href="http://t.co/ckk88JxZEc">pic.twitter.com/ckk88JxZEc</a></p>— IBM (@IBM) <a href="https://twitter.com/IBM/status/527506413938290689">October 29, 2014</a></blockquote> <script async src="//platform.twitter.com/widgets.js" charset="utf-8"></script>

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X