IMC 2017 : 2018 में आइडिया-वोडाफोन एक कंपनी होंगी

By Neha
|

भारत में पहली बार आयोजित की गई इंडियन मोबाइल कॉन्ग्रेस का 29 सितंबर को तीसरा और आखिरी दिन है। इस दिन व्यापारियों की तरफ से कुछ बड़ी घोषणा और ऐलान हो सकते हैं। आईएमसी 2017 सम्मेलन के दूसरे दिन वोडाफोन इंडिया के सीएमडी सुनील सूद ने आइडिया और वोडाफोन के विलप पर कहा कि ये निश्चित तौर पर होगा। बता दें कि इस साल की शुरुआत में दोनों कंपनियों ने आपस में विलय की घोषणा की थी।

IMC 2017 : 2018 में आइडिया-वोडाफोन एक कंपनी होंगी

 

सीएमडी सूद ने कहा किआइडिया सेल्युलर के साथ विलय सही रास्ते पर आगे बढ़ा है। इसके साल 2018 में पूरा होने की संभावना है और अगले साल तक दोनों कंपनियां एक ही होंगी। उन्होंने कहा कि विलय की प्रक्रिया में कई चरणों से गुजरना पड़ता है इसमें इंडियन कंपीटिव आयोग, सेबी, दूरसंचार विभाग और राष्ट्रीय कंपनी विधि न्यायाधिकरण इत्यादि से अनुमति लेनी होती है।

Google मैप ने बताया, 21 दिनों में लंका से अयोध्या पहुंचे थे श्रीराम और सीता

सूद ने कहा कि सभी प्रक्रियाएं सही रास्ते पर हैं और हम अपने कार्यक्रम के अनुसार इस विलय पर आगे बढ़ेंगे। विलय पूर्ण होने की समयसीमा के सवाल पर सूद ने कहा कि यह 2018 तक हो जाएगा। आपको बता दें कि इनके विलय के बाद बनने वाली संयुक्त कंपनी देश की सबसे बड़ी दूरसंचार कंपनी होगी, जिसका मूल्य 23 अरब डॉलर होगा और मार्केट में 35% हिस्सेदारी होगी।

Facebook लाया नया फीचर, अब ब्लड डोनर ढूंढना नहीं होगा मुश्किल

भारत में टेलीकॉम कंपनियां दवाब के दौर से गुजर रही हैं। सामने आई कई रिपोर्ट्स में कहा गया कि रिलांयस जियो के आने के बाद बाकी सभी टेलीकॉम कंपनियों के लिए मुश्किलें बढ़ गई हैं। इस दौर में कई कंपनियों का विलय हो सकता है।

Most Read Articles
 
Best Mobiles in India

English summary
Idea and Vodafone will merge in 2018. More detail in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X