Whatsapp के वो पांच फीचर, जो यूजर के लिए बन चुके हैं मुसीबत

|

अगर आप वॉट्सएप यूजर हैं, तो यही सोच रहे होंगे कि वो कौन से फीचर्स हैं, जो यूजर के लिए मुसीबत बन चुके हैं। बता दें कि हाल ही में वॉट्सएप ने कुछ फीचर्स अपडेट किए हैं, जिन्हें यूजर्स की सुविधा के लिए पेश किया गया था लेकिन अब ये परेशानी का बनते जा रहे हैं।

 
Whatsapp के वो पांच फीचर, जो यूजर के लिए बन चुके हैं मुसीबत

कई यूजर्स तो सिर्फ इन्हीं फीचर्स के चलते वॉट्सएप को अपडेट करना पसंद नहीं करते हैं। अगर आप भी इस इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप को यूज करते हैं, तो ये जरूर पढ़ें।

सॉरी, मैसेज नहीं देखा-

सॉरी, मैसेज नहीं देखा-

हम में से कई यूजर्स कई बार वॉट्सएप पर आने वाले मैसेज का रिप्लाई देना नहीं चाहते हैं, लेकिन फिर भी देना तो पड़ता ही है। क्योंकि आप ये बहाना नहीं कर सकते कि मैंने मैसेज देखा ही नहीं। आपके इस बहाने की तैयारी वॉट्सएप ने पहले ही लास्ट सीन फीचर के जरिए कर ली थी। लास्ट सीन में आप कितने बजे तक वॉट्सएप पर ऑनलाइन थे, नजर आ जाता है। हालांकि इसको हाइड करने का ऑप्शन है, लेकिन फिर आप दूसरों का लास्ट सीन भी नहीं देख सकेंगे। अब या तो रिप्लाई करें या फिर लास्ट सीन हाइड करें, फैसला आपके हाथ में है।

सस्ते हुए OnePlus 5 और OnePlus 3T स्मार्टफोन, जानें नया प्राइससस्ते हुए OnePlus 5 और OnePlus 3T स्मार्टफोन, जानें नया प्राइस

ब्लूटिक हो गया मैसेज-
 

ब्लूटिक हो गया मैसेज-

वॉट्सएप लगातार अपने फीचर्स पर काम कर रहा है और अपग्रेड होकर नए-नए फीचर्स पेश कर रहा है। ऐसा ही एक फीचर वॉट्सएप ने पेश किया था, जिसे ब्लूटिक फीचर कहते हैं। इस फीचर में आपके पास कोई मैसेज आया और आपने उसे पढ़ लिया, तो फिर आप ये नहीं कह सकते कि ओह, मैसेज मैंने चैक नहीं किया। भई ब्लूटिक सुबूत ही इस बात का होता है कि आपने सेंडर का मैसेज रीड कर लिया है। फिर बताईए कि क्यों रिप्लाई नहीं दिया आपने।

इस मैसेज को 10 ग्रुम में भेजें मनोकामना पूरी होगी-

इस मैसेज को 10 ग्रुम में भेजें मनोकामना पूरी होगी-

वाट्सएप की तीसरी मुसीबत हैं ग्रुप जिनमें ढेरों इस तरह के मैसेज आते हैं। इनमें मुन्नी के गुम होने से लेकर माता के दर्शन और चाईना के हमले जैसे मैसेज शामिल होते हैं। हालांकि आप इन ग्रुप को छोड़ सकते हैं, लेकिन आपका ऐसा करना कई दोस्तों को दुखी कर सकता है, तो आप चुपचाप ग्रुप का हिस्सा बने रहते हैं और इस तरह के मैसेज को इग्नॉर करते रहते हैं। हालांकि "खास" जोक्स फॉर्वर्ड करने में आप भी पीछे नहीं रहते।

मच्छर मारना इस शख्स को पड़ा भारी, ट्विटर ने उठाया कड़ा कदम !मच्छर मारना इस शख्स को पड़ा भारी, ट्विटर ने उठाया कड़ा कदम !

इस लिंक पर क्लिक कर जीतें लैपटॉप-

इस लिंक पर क्लिक कर जीतें लैपटॉप-

चौथे नंबर पर वॉट्सएप पर आने वाली मुसीबत है स्पैम मैसेज। ये मैसेज कोहिनूर हीरे से लेकर जेट विमान जीतने तक का हो सकता है। इसके लिए करना सिर्फ इतना होगा कि मैसेज में आए लिंक पर क्लिक करें और करते जाएं, जब तक या तो फोन हैं या फिर मैलवेयर की चपेट में न आ जाए। हालांकि इस तरह के मैसेज आपको फॉर्वर्ड करने वाले लोग अत्यंत निर्दोष होते हैं और इन्हें इस तरह के मैसेज के पीछे छुपे "मैल"वेयर के बारे में कोई जानकारी नहीं होती है। लेकिन वॉट्सएप पर मैलवेयर और रैनसमवेयर जैसे मैसेज को रोकने का कोई रास्ता नहीं है।

वीडियो स्टेटस में क्या लगाऊं-

वीडियो स्टेटस में क्या लगाऊं-

इन सबके बाद आता है नंबर वॉट्सएप के वीडियो स्टेटस का। जानते होंगे कि पहले वॉट्सएप में सिर्फ टेक्स्ट स्टेटस फीचर था, फिर इसे अपग्रेड कर वीडियो और फोटो स्टेटस कर दिया गया। जब यूजर्स ने इसका विरोध किया तो अब आपके पास टेक्स्ट और वीडियो दोनों ऑप्शन है। वीडियो स्टेटस में कोई परेशानी नहीं है, लेकिन ये सिर्फ 24 घंटे के लिए ही शेड्यूल रहता है और इसके बाद अपने आप हट जाता है। ज्यादातर यूजर्स के बाद इतना समय नहीं होता कि हर रोज इस स्टेटस को अपडेट कर सकें। कुल मिलाकर इस स्टेटस फीचर का यूज बहुत कम यूजर्स करते हैं।

 महीने में 80 घंटे इन ऐप्स को यूज करते हैं एडल्ट स्मार्टफोन यूजर्स महीने में 80 घंटे इन ऐप्स को यूज करते हैं एडल्ट स्मार्टफोन यूजर्स

 
Best Mobiles in India

English summary
Here we are telling you 5 ways In which whatsapp can irritate you. For more detail read in hindi.

बेस्‍ट फोन

तुरंत पाएं न्यूज अपडेट
Enable
x
Notification Settings X
Time Settings
Done
Clear Notification X
Do you want to clear all the notifications from your inbox?
Settings X
X