मोदी का ट्वीट बना 'गोल्डन ट्वीट-2014'

Written By:

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक ट्वीट को 'गोल्डन ट्वीट-2014' खिताब से नवाजा गया है। गोल्डन ट्वीट अर्थात वह ट्वीट जिसे सबसे ज्यादा बार रिट्वीट किया गया हो। यह जानकारी बुधवार को ट्विटर इंडिया द्वारा जारी आंकड़ों से मिली।

लॉलीपॉप में दिए गए 10 फीचर जो किटकैट में नहीं मिलेंगे आपको

ट्विटर इंडिया द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक नरेंद्र मोदी का 16 मई 2014 को किया गया ट्वीट सबसे ज्यादा बार रिट्वीट किया गया। इस ट्वीट में मोदी ने आम चुनाव में भाजपा की जीत को देश की जीत बताया था। इस ट्वीट को 70,513 लोगों ने रिट्वीट किया है। मोदी ने इस ट्वीट में लिखा था, "यह जीत भारत की जीत है। अच्छे दिन आने वाले हैं।"

मोदी का ट्वीट बना 'गोल्डन ट्वीट-2014'

शीर्ष 20 रिट्वीट की सूची में मोदी के अलावा बॉलीवुड का भी असर रहा। सितारों द्वारा उनकी फिल्मों की रिलीज को लेकर किए जाने वाले ट्वीट सबसे ज्यादा रिट्वीट किए गए। इस सूची में सलमान का नाम दूसरे स्थान पर रहा, तो दक्षिण के सुपरस्टार रजनीकांत का पहला ट्वीट छठे स्थान पर रहा। रजनीकांत इसी साल ट्विटर पर आए हैं।

इसरो द्वारा मंगलयान के सफल प्रक्षेपण के पहले दो ट्वीट भी शीर्ष 10 रिट्वीट में जगह बनाने में कामयाब रहे। इस सूची में खेल के एक ट्वीट को भी जगह मिली। सचिन तेंदुलकर द्वारा आस्टेलियाई खिलाड़ी फिल ह्यूज को दी गई भावभीनी श्रद्धांजलि वाले ट्वीट ने इस सूची में जगह बनाई।

शीर्ष 20 ट्विटर अकाउंट पर बॉलीवुड का राज

वर्ष 2014 में भारत के शीर्ष 20 ट्विटर अकाउंट पर बॉलीवुड का दबदबा रहा। ट्विटर पर फॉलो किए जाने वाले शीर्ष 10 लोगों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा सभी स्थान बॉलीवुड सितारों के नाम रहे।

ट्विटर इंडिया द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक इस सोशल नेटवर्किंग साइट पर फॉलो किए जाने वाले लोगों में 11,818,056 फॉलोअर के साथ पहला स्थान अमिताभ बच्चन का है। इसके बाद दूसरे स्थान पर शाहरुख खान का नाम रहा। वहीं इस सूची में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांचवे स्थान पर रहे। उनके ट्विटर पर 8,424,709 फॉलोअर हैं।

शीर्ष 20 में खेल जगत के केवल दो सितारे जगह बना पाए। क्रिकेट के दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर इस सूची में 15वें स्थान पर रहे, तो वहीं मौजूदा स्टार बल्लेबाज विराट कोहली उनके ठीक पीछे रहे। विराट इस सूची में 16वें स्थान पर रहे। 20वें स्थान के साथ लेखक चेतन भगत भी इस सूची में जगह बनाने में कामयाब रहे।

Please Wait while comments are loading...
पुलवामा:  पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 2 नागरिक घायल
पुलवामा: पुलिस स्टेशन पर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, 2 नागरिक घायल
 Basant Panchami 2018: जानिए बसंत पंचमी से जुड़ी कुछ खास बातें
Basant Panchami 2018: जानिए बसंत पंचमी से जुड़ी कुछ खास बातें
Opinion Poll

Social Counting

पाइए टेक्नालॉजी की दुनिया से जुड़े ताजा अपडेट - Hindi Gizbot